खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महंगे Smartphones की बैंड बजाने आ रहा है ये AI फीचर्स वाला फोन! कीमत भी कम

Realme GT 6 launch Date and Features: जल्द ही Realme AI फीचर्स वाला फोन पेश करने जा रहा है। टीजर पोस्ट के जरिए कंपनी ने फोन की लॉन्च डेट भी कंफर्म कर दी है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
01:52 PM Jun 01, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Realme GT 6 launch Date and Features: Realme ने इस साल मई महीने में देश में GT 6T स्मार्टफोन लॉन्च किया था और रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी अब Realme GT 6 फोन भी पेश करने का प्लान कर रही है। Realme के फाउंडर और सीईओ स्काई ली ने हाल ही में घोषणा की है कि स्मार्टफोन इस साल दुनिया भर के सभी बाजारों में पेश किया जाएगा। साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि फोन भारत, इंडोनेशिया, स्पेन, फिलीपींस, ब्राजील, सऊदी अरब, इटली, थाईलैंड, मलेशिया, मैक्सिको, पोलैंड और तुर्की में सबसे पहले पेश किया जाएगा।

Advertisement

हाई-एंड फीचर्स से होगा लैस

कंपनी ने घोषणा की है कि Realme GT 6 जल्द ही भारत और अन्य ग्लोबल मार्केट्स में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। एक टीजर पोस्ट के अनुसार फोन 20 जून को लॉन्च होगा। वहीं, कंपनी इस फोन में हाई-एंड फीचर्स और AI-पावर्ड कई फीचर्स से भी पर्दा उठा दिया है। साथ ही डिवाइस के लिए कंपनी ने टैगलाइन "फ्लैगशिप किलर" दी है। जो इस सेगमेंट में कई स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगा।

कीमत भी कम

Realme GT 6 के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक डिवाइस में मिलने वाले AI फीचर्स इसे सेगमेंट के अन्य फोन्स से सबसे यूनिक बना देंगे। फोन को Realme GT Neo 6 का रीब्रांडेड वर्जन होने का भी दावा किया जा रहा है, जो फिलहाल चीन में उपलब्ध है। कंपनी ने इसे 12GB 256GB वेरिएंट के साथ चीन में CNY 2,099 यानी लगभग 22,000 रुपये में पेश किया है। इस हिसाब से भारत में भी ये फोन काफी सस्ता होने की उम्मीद है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : AC Blast की वजह बनती है आपकी ये एक चूक; जानकर तुरंत करें सुधार

REALME GT 6 के स्पेसिफिकेशन

Realme GT 6, जो कि Realme GT Neo 6 का रीब्रांडेड वर्जन होने का भी दावा किया जा रहा है, इसके फीचर समान होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन की स्क्रीन 6.78-इंच OLED होने की संभावना है जिसमें Curved Edges और 120Hz का रिफ्रेश रेट देखने को मिल सकता है। फोन के डिस्प्ले में 1.5K Resolution और 6,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिल सकती है।

मिलेंगे ये AI फीचर्स  

AI फीचर्स की बात करें तो Realme GT 6 में AI स्मार्ट लूप, AI नाइट विजन, AI स्मार्ट रिमूवल और AI स्मार्ट सर्च जैसे कई AI फीचर्स मिलने वाले हैं। इसके अलावा Realme GT 6 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर हो सकता है। बताया जा रहा है कि डिवाइस Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर से लैस होगा। फोन में Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड कंपनी के कस्टम इंटरफेस मिल सकता है। इस फोन में पीछे की तरफ 50MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर होगा।

Advertisement
Tags :
latest realme phonesRealme
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement