whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी! जानें क्या है वजह?

SBI Customer Alert: SBI ने करोड़ों ग्राहकों के लिए चेतावनी जारी की है। दरअसल इन दिनों धोखेबाज अलग तरह से लोगों को टारगेट कर रहे हैं। कहीं आपके साथ ऐसा कुछ न हो जाए इसलिए पहले ही इस वार्निंग को जान लीजिए
01:19 PM May 25, 2024 IST | Sameer Saini
sbi ने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी की चेतावनी  जानें क्या है वजह

SBI Customer Alert: अगर आप भी SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। देश के सबसे बड़े बैंक ने करोड़ ग्राहकों के लिए एक चेतावनी जारी किया है। जी हां, SBI ने अपने ग्राहकों को लगातार भेजे जा रहे फर्जी मैसेज के खिलाफ चेतावनी दी है। दरअसल इन दिनों रिवॉर्ड पॉइंट को रिडीम करने के लिए अलग तरह का स्कैम चल रहा है। एसबीआई अपने ग्राहकों को कई बैंकिंग चैनल्स पर पेमेंट के लिए रिवॉर्ड पॉइंट देता है। हर प्वाइंट की वैल्यू 25 पैसे है। इसी का फायदा उठाकर अब कई धोखेबाज, लोगों को निशाना बना रहे हैं। चलिए इसके बारे में जानते हैं।

बैंक ने दी ये सलाह

एक्स पर एक पोस्ट में बैंक ने कहा है कि धोखेबाज एसबीआई रिवार्ड पॉइंट्स को रिडीम के लिए SMS और व्हाट्सएप पर APK और मैसेज  भेज रहे हैं। पोस्ट में, एसबीआई ने साफ कहा है कि बैंक कभी भी SMS या व्हाट्सएप पर लिंक या Unwanted Apk नहीं भेजता है। एसबीआई अपने ग्राहकों को ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक करने या Unknown Files को डाउनलोड न करने की भी सलाह देता है। जो लोग नहीं जानते APK का मतलब क्या है तो उन्हें बता दें इसे एंड्रॉइड एप्लिकेशन पैकेज कहा जाता है। एपीके एक एप्लिकेशन फाइल है जिसका यूज एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम में डिवाइस पर इंस्टॉल करके किया जाता है।

Image

ये भी पढ़ें : 5,700mAh की बैटरी के साथ आ रहा है Vivo का पहला फोल्डेबल फोन, Flipkart पर हुआ लिस्ट

वार्निंग मैसेज में SBI ने क्या कहा?

SBI ने अपने वार्निंग मैसेज में कहा है कि एसबीआई ग्राहक ध्यान दें: धोखेबाजों से सावधान रहें। यह देखा गया है कि धोखेबाज एसबीआई रिवॉर्ड पॉइंट्स को रिडीम के लिए एसएमएस या व्हाट्सएप पर APK और मैसेज भेज रहे हैं। कृपया ध्यान दें कि एसबीआई कभी भी एसएमएस या व्हाट्सएप पर लिंक या ऐसे ऐप्स शेयर नहीं करता। ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें और ऐसी कोई भी फाइल डाउनलोड न करें।

तो सेफ रहकर कैसे रिडीम करें SBI रिवॉर्ड पॉइंट?

  • इसके लिए सबसे पहले https://www.rewardz.sbi/ पर जाएं और “New User” ऑप्शन पर जाएं
  • अपना एसबीआई रिवॉर्ड्ज ग्राहक आईडी एंटर करें
  • अब अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मिले वन टाइम पासवर्ड को एंटर करें।
  • अपने पर्सनल डिटेल्स वेरीफाई करें और रिडीम करें।

इन रिवॉर्ड पॉइंट्स का यूज आप Mall, मूवी टिकट, मोबाइल/DTH रिचार्ज, एयरलाइन टिकट, होटल बुकिंग और कई प्रोडक्ट एंड सर्विस में कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो