whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Solar Power Bank: बिना बिजली खर्च के चार्ज करें घर के सारे फोन और लैपटॉप जैसे डिवाइस

Solar Power Bank 20000mah: बिना बिजली यूज किए भी आप स्मार्टफोन और लैपटॉप को चार्ज कर सकते हैं, लेकिन कैसे और किस डिवाइस से? आइए जानते हैं।
01:44 PM May 15, 2024 IST | Simran Singh
solar power bank  बिना बिजली खर्च के चार्ज करें घर के सारे फोन और लैपटॉप जैसे डिवाइस
सोलर पावर बैंक

Solar Power Bank: आजकल हर किसी के घर में मोबाइल फोन और लैपटॉप जैसे डिवाइस हैं, जिन्हें चार्ज करने के लिए अच्छी खासी बिजली खर्च हो जाता है। ऐसे में अपने बिजली के बिल को कम करने के लिए आप घर पर ऐसा डिवाइस लेकर आ सकते हैं जिसके इस्तेमाल से बिजली खर्च कम (Electricity Bill Reduce Tips) हो और आप बेफिक्र बिजली के इस्तेमाल के बिना अपने घर के सभी सदस्यों के इलेक्ट्रिक चार्जिंग डिवाइस को आसानी से चार्ज कर सकें।

न बिजली का खर्चा, न स्पेस की खास जरूरत

जी हां, आप बिना बिजली खर्च के स्मार्टफोन, लैपटॉप जैसे डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। आज हम आपको मार्केट में मिल रहे सोलर पावर बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप बिना बिजली का इस्तेमाल किए फोन और लैपटॉप को चार्ज कर सकते हैं। आइए सोलर पैनल वाले पावर बैंक के बारे में जानते हैं।

साधारण पावर बैंक से कैसे बेहतर?

बिजली से चार्ज होने के बाद नॉर्मल पावर बैंक आपके फोन, लैपटॉप या अन्य डिवाइस को चार्ज करता है। जबकि, सोलर पावर बैंक को चार्ज करने के लिए बिजली की नहीं बल्कि सूरज की रोशनी यानी धूप की जरूरत होती है। यूजर्स बिना किसी तरह के बिजली खर्च के सोलर पैनल वाले पावर बैंक (Solar Panel Power Bank) से डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Paytm Wallet में 1 दिन में दो बार कर सकते हैं मनी एड, जानिए कैसे?

ट्रैवल के दौरान भी रहेगा बेस्ट

धूप से चार्ज होने वाला पावर बैंक ट्रैवल के दौरान साथ ले जाने के लिए भी बेस्ट है। अगर आप कहीं ऐसी जगह जा रहे हैं जहां बिजली का साधन नहीं है या बिजली आती-जाती रहती है तो ऐसे में सोलर पावर बैंक बेस्ट हो सकता है। धूप से चार्ज करके आप अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं।

कहां से और कितने रुपये में खरीद सकते हैं सोलर पावर बैंक?

आजकल मार्केट में आसानी से सोलर पावर बैंक मिल जाता है। आप चाहें तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से भी सोलर पावर बैंक को खरीद सकते हैं। आमतौर पर 1000 रुपये से 2000 रुपये तक की शुरुआती कीमत के साथ सोलर पावर बैंक मिल जाता है। बिजली बचत के साथ फोन, लैपटॉप जैसे डिवाइस को चार्ज करने के लिए सोलर पावर बैंक फ्लिपकार्ट और अमेजन पर खरीदने के लिए भी उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- Bill Gates से लेकर ये अरबपति नहीं यूज करते iPhone, सैमसंग के हैं दीवाने

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो