whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Sony ने कर दी बड़ी घोषणा! Gamers की नींद चुराने इस दिन आ रहा है PlayStation 5 Pro; जानें कीमत

Sony PlayStation 5 Pro Features: गेमिंग करने वालों के लिए सोनी ने बड़ी घोषणा की है। अगर आप भी नया गेमिंग कंसोल खरीदने की सोच रहे हैं तो PlayStation 5 Pro आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।
12:41 PM Sep 11, 2024 IST | Sameer Saini
sony ने कर दी बड़ी घोषणा  gamers की नींद चुराने इस दिन आ रहा है playstation 5 pro  जानें कीमत

Sony PlayStation 5 Pro Features: सोनी ने हाल ही में गेमर्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने आखिरकार PlayStation 5 Pro से पर्दा उठा दिया है, जो उनके बेहद पॉपुलर PS5 का अपग्रेडेड वर्जन है। अगर आप गेमिंग करना पसंद करते हैं, तो ये कंसोल आपके लिए है जिसमें आपको बेहतर ग्राफिक्स, फास्ट परफॉर्मेंस और स्मूथ गेमप्ले मिलने वाला है। PS5 Pro आपके गेमिंग एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा। चाहे आप एक्शन, एडवेंचर या रेसिंग गेम पसंद करते हों, यह कंसोल ज्यादा इमर्सिव और अच्छे विज़ुअल एक्सपीरियंस देगा।

PS5 Pro में क्या है नया?

PS5 Pro को PS5 का अपग्रेडेड वर्जन कहा जा रहा है, जो बेहतर ग्राफिक्स, फास्ट परफॉर्मेंस और स्मूथ गेमप्ले ऑफर करता है। सोनी इस नए मॉडल पर उन गेमर्स से मिले फीडबैक के बेस पर काम कर रहा है जो और भी बेहतर विजुअल और स्मूथ गेमिंग एक्सपीरियंस चाहते हैं। PS5 Pro को गेम को ज्यादा रीयलिस्टिक और ज्यादा इमर्सिव बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

PlayStation 5 Pro

मिलेगा अपग्रेडेड GPU

PS5 Pro में सबसे खास इसका अपग्रेडेड GPU होने वाला है। जिसका मतलब है कि इसमें आपको स्क्रीन पर ज्यादा डिटेल्स विसुअल और  बेहतर गेमप्ले मिलेगा। यह पुराने टीवी से 4K टीवी में अपग्रेड करने जैसा है। सब कुछ ज्यादा क्रिस्प और साफ दिखेगा। मौजूदा PS5 की तुलना में, प्रो में रेंडरिंग ग्राफ़िक्स के लिए 67% ज्यादा पावर है, जिसका मतलब है कि आप बिना किसी देरी के फास्ट लोडिंग टाइम और स्मूथ गेमप्ले की उम्मीद कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : धो डाला रे! iPhone 16 लॉन्च पर सैमसंग ने लिए फुल मजे, पोस्ट देख कंट्रोल नहीं कर पाएंगे हंसी

एडवांस्ड रे ट्रेसिंग टेक्नोलॉजी

PS5 Pro एडवांस्ड रे ट्रेसिंग तकनीक के साथ भी आता है। कल्पना करें कि आप एक ऐसा गेम खेल रहे हैं जहां लाइट, शैडो और रेफ्लेक्शंस  बिल्कुल वैसे ही होते हैं जैसे रियल लाइफ में यही रे ट्रेसिंग करता है। प्रो के साथ, यह सुविधा और भी बेहतर हो गई है, जिससे किसी किरदार की शैडो से लेकर कार की खिड़की पर बन रही रिफ्लेक्शन बिलकुल रियल लगती है।

PlayStation 5 Pro

AI भी करेगा मदद

इतना ही नहीं सोनी ने PlayStation स्पेक्ट्रल सुपर रेज़ोल्यूशन नाम से एक सुविधा को भी ऐड किया है। आसान शब्दों में कहें तो PS5 Pro के साथ कंपनी ने फोटो को शार्प और ज्यादा डिटेल्ड बनाने के लिए इसमें AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया है। PS5 Pro वेरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR), 8K गेमिंग और लेटेस्ट वाई-फाई 7 टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करता है।

कीमत और उपलब्धता

PS5 प्रो के लिए प्री-ऑर्डर 26 सितंबर, 2024 को सीधे PlayStation की वेबसाइट से शुरू होंगे। 10 अक्टूबर तक, आपको यह रिटेलर्स के पास खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। सोनी ने अभी तक भारत में इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन पिछले कंसोल रिलीज के बेस पर, यह रेगुलर PS5 से महंगा होने की उम्मीद है। वहीं, अमेरिका में इसका प्राइस $699.99 USD है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो