Gamers को Sony देने वाला है बड़ा तोहफा! नए Gaming Console की दिखाई पहली झलक; जानें कब होगा लॉन्च

Sony PS5 Pro Teaser: ऐसा लग रहा है कि सोनी फिर एक बार तहलका मचाने आ रहा है। कंपनी ने एक नया Gaming Console टीज किया है। चलिए इसके बारे में जानें

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Sony PS5 Pro Teaser: क्या आप भी गेमिंग करना पसंद करते हैं या इन दिनों कोई नया गेमिंग कंसोल खरीदने की सोच रहे हैं तो जरा रुकिए। ऐसा लग रहा है कि कंपनी इन दिनों अपने फैंस के लिए कुछ बड़ा प्लान कर रही है। जी हां, कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर एक मिस्टीरियस कंसोल को टीज किया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह PS5 प्रो कंसोल हो सकता है जो PS5 का अपग्रेड मॉडल होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने सोनी प्लेस्टेशन की 30th एनिवर्सरी के जश्न के तौर पर डिवाइस को टीज किया है।

मिलेगा 4K 60fps गेमप्ले

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट भी पोस्ट किया है जिसमें दो कंसोल दिखाए गए हैं जिनमें से एक PS5 है। PS 5 प्रो में 4K 60fps गेमप्ले की पेशकश की उम्मीद है, जो मौजूदा फ्लैगशिप PS5 से एक बेहतरीन ऑप्शन बन जाएगा। रिपोर्ट बताती है कि इसमें ज्यादा पावरफुल GPU होगा। जबकि CPU में बदलाव होने की संभावना काफी कम है। यह 3.85 गीगाहर्ट्ज़ पर चल सकता है जो मौजूदा कंसोल से 10 परसेंट तेज होगा।

ये भी पढ़ें : iPhone 16 की सेल डेट रिवील, जोड़ लो पैसे, खरीदें कैसे? फटाफट जानें सभी डिटेल्स

करना होगा थोड़ा और इंतजार

हाल ही में डिवाइस का कोडनेम भी सामने आया है जिसे ट्रिनिटी कहा जा रहा है। अगर आप हार्डकोर गेमर हैं और नया प्लेस्टेशन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको कुछ और महीनों तक इंतज़ार करना पड़ सकता है। सोनी इस साल के अंत में सोनी PS 5 प्रो लॉन्च कर सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक किसी ऑफिशियल लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है।

डिजाइन में होगा ये बदलाव

डिजाइन की बात करें तो PS5 Pro के साइड में 3 स्ट्राइप्स होने की उम्मीद है, जो PS5 की तुलना में एक और बदलाव है। कंपनी द्वारा शेयर की गई फोटो के डिजाइन को देखें तो ये काफी अलग भी दिख रहा है। अब कंपनी पावर के साथ-साथ इसके डिजाइन पर भी काफी मेहनत कर रही है। भारत में सोनी प्लेस्टेशन 5 की कीमत डिजिटल एडिशन यानी डिस्क-लेस वर्जन के लिए 44,990 रुपये है। यह फ्लिपकार्ट, अमेजन और अन्य सहित ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह उपलब्ध है। जबकि प्लेस्टेशन 5 स्लिम डिस्क वर्जन की कीमत 54,990 रुपये है। वहीं, नए मॉडल की कीमत कुछ ज्यादा होने की उम्मीद है।

Open in App
Tags :