whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Union Budget 2024: मोबाइल फोन और चार्जर होंगे सस्ते, टेलिकॉम उपकरण महंगे

Union Budget 2024 for Tech Sector: टेक सेक्टर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बड़े ऐलान किया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा मोबाइल फोन और मोबाइल पीसीबीएस और मोबाइल चार्जर पर बीसीडी घटाकर 15% करने का प्रस्ताव रखा गया है।
12:22 PM Jul 23, 2024 IST | Sameer Saini
union budget 2024  मोबाइल फोन और चार्जर होंगे सस्ते  टेलिकॉम उपकरण महंगे

Union Budget 2024 for Tech Sector: मोदी सरकार 3.0 ने अपना पहला बजट आज यानी 23 जुलाई को पेश कर दिया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) द्वारा केंद्रीय बजट 2024-25 को पेश किया गया है। इस दौरान अन्य सेक्टर के साथ-साथ टेक सेक्टर पर भी खास ध्यान दिया गया है। आइए जानें टेक सेक्टर बजट में क्या कुछ खास आया है?

Tech Sector Budget 2024

टेक सेक्टर पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बड़े ऐलान किया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि मोबाइल फोन और मोबाइल पीसीबीएस और मोबाइल चार्जर पर बीसीडी यानी बेसिक कस्टम ड्यूटी को घटाकर 15% करने का प्रस्ताव रखा है। इसका मतलब ही कि जल्द ही आपको मोबाइल फोन और चार्जर सस्ते में मिलेंगे।

टेलिकॉम उपकरण महंगे

वित्त मंत्री के ऐलान किया है कि टेलिकॉम इक्विपमेंट महंगे होंगे, इनपर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को 15 परसेंट कर दिया गया है।

जनवरी में घटाया था आयात शुल्क

जनवरी में इससे पहले सरकार ने फोन के कंपोन्ट्स पर आयात शुल्क को घटाकर 10 परसेंट करने की घोषणा की थी। अब बेसिक कस्टम ड्यूटी में की गई कटौती से ये साफ संकेत मिल रहे हैं कि सरकार न सिर्फ देश में स्मार्टफोन मैन्यूफैक्चरिंग को और भी बेहतर करने पर काम कर रही है बल्कि लोगों को भी कम प्राइस पर राहत दे रही है।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो