WhatsApp ने अपनी पॉलिसी में किया बड़ा बदलाव! क्या आप पर पड़ेगा इसका असर? जानें    

WhatsApp Business New Policy: WhatsApp ने फिर एक बार अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया है। इस बार कंपनी ने बिजनेस मैसेजिंग के लिए इस बदलाव की घोषणा की है। चलिए इसके बारे में जानें...

featuredImage

Advertisement

Advertisement

WhatsApp Business New Policy: WhatsApp सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। कंपनी भी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए समय-समय पर इसमें बदलाव करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने अपनी बिजनेस मैसेजिंग पॉलिसी में एक बड़ा बदलाव किया है। इस अपडेट से रियल-मनी गेमिंग और ओवर-द-काउंटर (OTC) दवा कंपनियों को भारत में अपने यूजर्स को प्रमोशनल मैसेज भेजने की परमिशन मिल गई है। इससे व्यवसायों के लिए नए अवसर खुल रहे हैं। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानें...

इन नियमों का करना होगा पालन

WhatsApp की पॉलिसी में बदलाव के बाद अब रियल-मनी गेमिंग और OTC दवा क्षेत्रों के व्यवसाय अब WhatsApp के जरिए सीधे अपने टारगेट ऑडियंस को प्रमोशनल मैसेज भेज सकते हैं। हालांकि इन कंपनियों को सख्त नियमों का पालन करना होगा:

  • पॉलिसी में बताया गया है कि उन्हें सभी लागू स्थानीय कानूनों और नियमों का पालन करना होगा।
  • 18 साल से कम उम्र के व्यक्तियों को मैसेज नहीं भेजा जा सकता।
  • ऐसे मैसेज भेजने के लिए कंपनियों के पास वैध लाइसेंस या परमिट होना चाहिए।
  • इतना ही नहीं इन कंपनियों को WhatsApp से खास परमिशन भी लेनी होगी।
  • वहीं शराब का प्रचार WhatsApp Business पर पूरी तरह से बैन है।

ये भी पढ़ें : iPhone लवर्स के लिए एक और Good News!

फायदे और नुकसान भी जान लो...

जहां एक तरफ यह नई नीति व्यवसायों के लिए अपने टारगेट ऑडियंस तक पहुंचने और बिक्री बढ़ाने के लिए एक नया चैनल ऑफर कर रही है, वहीं दूसरी तरफ इर्रेगुलर प्रमोशनल मैसेज से जुड़े संभावित जोखिमों के बारे में चिंताएं भी बढ़ा दी हैं, जिसमें गलत जानकारी, जुआ खेलने की लत और OTC दवाओं का गलत इस्तेमाल शामिल है।

सेल्स को बढ़ाने का एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म

वहीं यह बदलाव भारत में रियल-मनी गेमिंग और OTC दवा कंपनियों के लिए अपनी सेल्स को बढ़ाने का बेहतरीन प्लेटफॉर्म बन सकता है। कुल मिलाकर, WhatsApp की नई नीति डिजिटल मार्केटिंग में एक बड़ा बदलाव ला रही है, जो व्यवसायों के लिए नई अपॉर्चुनिटी ऑफर कर रही है।

Open in App
Tags :