whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp आपको बदल देगा AI वर्जन में, आ रहा है सबसे धांसू फीचर

WhatsApp New AI Feature: WhatsApp एक के बाद एक अपने प्लेटफॉर्म पर AI फीचर्स को ऐड कर रहा है। हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अब यूजर्स खुद को AI वर्जन में बदल सकेंगे। चलिए इसके बारे में जानें
10:03 AM Jul 03, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp आपको बदल देगा ai वर्जन में  आ रहा है सबसे धांसू फीचर

WhatsApp New AI Feature: WhatsApp इन दिनों एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को खुद की AI-जनरेटेड तस्वीरें क्रिएट करने की सुविधा देगा। कंपनी इसे जल्द ही 'इमेजिन मी' के नाम से पेश कर सकती है। फिलहाल इस धांसू फीचर को ऐप के बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, नया मेटा AI-पावर्ड फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है, लेकिन एक लीक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि इसका यूज करने के लिए आपको ऐप में कुछ फोटो अपलोड करनी होंगी। एक बार जब यूजर्स फोटो ऐड कर देंगे, तो वे हाल ही में लॉन्च किए गए मेटा AI चैटबॉट से चैट करते समय बस "इमेजिन मी" टाइप करके मेटा AI से खुद की AI तस्वीर बना सकेंगे।

कैसे यूज करें ये खास फीचर?

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स "@Meta AI इमेजिन मी" कमांड का यूज करके दूसरों से बात करते समय भी इस फीचर का यूज कर सकेंगे। चूंकि यह एक ऑप्ट-इन फीचर है, इसलिए यूजर्स को 'इमेजिन मी' फीचर का उपयोग करने के लिए मैन्युअल ऑप्ट-इन करना होगा। इस कमांड को चेंज करके आप इसमें बदलाव भी कर सकते हैं। वहीं, कंपनी का कहना है कि AI चैटबॉट से की गई सारी चैट सेफ रहेगी।

WhatsApp New AI Feature

ये भी पढ़ें : Phone Call अचानक हो रही है कट? तो अभी जान लें ठीक करने का तरीका

यूजर्स को मिलेगा पूरा कंट्रोल

हालांकि, इमेज ऑटोमैटिक चैट में शेयर की जाएगी। साथ ही, यूजर्स के पास इस फीचर पर पूरा कंट्रोल होगा और वे मेटा एआई सेटिंग्स से किसी भी समय अपने सभी सेटअप फोटो डिलीट कर सकेंगे। WABetaInfo ने अपनी हालिया रिपोर्ट में इसके अलावा भी कई फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। कंपनी जल्द ही नए अपडेट के साथ AI मॉडल को चेंज करने की भी सुविधा देगी। जिसका मतलब है कि आप एडवांस्ड लामा 3-405B और पावरफुल लामा 3-70B के बीच स्विच कर सकेंगे।

कंपनी ने रोल आउट किए ये फीचर्स

पिछले कुछ महीनों में, व्हाट्सएप ने कई नए फीचर्स को पेश किया है जैसे कि लंबे वॉयस मैसेज को स्टेटस में सेट करने की सुविधा, रीडिजाइन किए गए वॉयस कॉल यूआई और वीडियो कॉल के दौरान iPhone पर स्क्रीन और ऑडियो शेयर करने की सुविधा दे रहा है। इतना ही नहीं कंपनी ने हाल ही में प्लेटफार्म पर एक नया कॉल बार भी पेश किया है जिससे अब कॉलिंग का मज़ा जबरदस्त हो गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो