खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

घूमने जाना हो या करनी हो बर्थडे पार्टी प्लान, WhatsApp करेगा मदद; जानें कैसे?

WhatsApp New Feature : WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कमाल का फीचर ला रहा है जिसकी मदद से अब आपका कोई भी प्लान कैंसिल नहीं होगा। घूमने जाना हो या बर्थडे पार्टी प्लान करनी हो, ऐसे सभी कामों में ये फीचर आपकी मदद करेगा।
09:20 AM Jul 02, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Feature: WhatsApp का इस्तेमाल आज भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। कंपनी भी एक के बाद एक अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए नए फीचर रोल आउट कर रही है। अब WhatsApp ग्रुप में एक नया इवेंट फीचर पेश करने जा रहा है। इस नए फीचर की मदद से ग्रुप चैट में सीधे मीटिंग ऑर्गनाइज करना, RSVP स्टेटस, गैदरिंग और कहीं घूमने जाने जैसे दूसरे इवेंट प्लान करना आसान हो जाएगा। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

Advertisement

रेगुलर ग्रुप चैट में मिलेगा फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, नया फीचर WhatsApp के Android बीटा वर्जन 2.24.14.9 में देखा गया है, जो इस फीचर की पहली झलक देता है। आपको बता दें कि इवेंट फीचर अभी तक सिर्फ कम्युनिटी ग्रुप चैट तक ही सीमित था, लेकिन WhatsApp अब इस फीचर को लेटेस्ट अपडेट के साथ रेगुलर ग्रुप चैट में भी रोल आउट कर रहा है। इतना ही नहीं कंपनी का कहना है कि ग्रुप इवेंट फीचर भी पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आएगा, जिससे यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी बनी रहेगी।

मिलेगी ये खास सुविधा

हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि नया फीचर यूजर्स को नाम, डिटेल्स, डेट, एड्रेस और कॉल डिटेल्स जैसे डिटेल्स जोड़कर ग्रुप चैट में इवेंट होस्ट करने की सुविधा देता है। इवेंट बनाने के बाद, ग्रुप के मेंबर इन्वाइट को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं और इवेंट क्रिएटर जरूरत पड़ने पर डिटेल्स को अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा, यूजर्स हाल ही में किए गए अपडेट के बाद बड़े ग्रुप वीडियो कॉल और बेहतर बिजनेस टूल का भी मजा ले सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें : Apple से दो महीने पहले Google मारेगा बाजी! 1 या 2 नहीं कई प्रोडक्ट्स करेगा Launch

इससे पहले हुआ था ये बदलाव

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में एक नया अपडेट जारी किया था जिसमें कंपनी ने सबसे बड़ा बदलाव ग्रुप वीडियो कॉल में किया था। दरअसल कंपनी ने नए अपडेट के बाद ग्रुप वीडियो कॉल में पार्टिसिपेंट्स की लिमिट को बढ़ा दिया था। यह अपडेट मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था।

WhatsApp का इवेंट फीचर कैसे करें यूज?

Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Feature
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement