whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp ने खत्म की बड़ी समस्या! अब बार-बार इस ऑप्शन को नहीं करना पड़ेगा सेलेक्ट

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट के साथ कंपनी ने एक कमाल का फीचर ऐड किया है जिससे बार-बार अब आपको इस ऑप्शन को सेलेक्ट नहीं करना पड़ेगा। चलिए इसके बारे में जानें
02:43 PM Jun 18, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp ने खत्म की बड़ी समस्या  अब बार बार इस ऑप्शन को नहीं करना पड़ेगा सेलेक्ट

WhatsApp Android यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो आपकी एक बड़ी समस्या को पूरी तरह से खत्म कर देगा। जी हां, कुछ लोगों के लिए तो ये फीचर काफी यूजफुल होने वाला है। दरअसल मैसेजिंग ऐप अब लोगों को सेटिंग्स में डिफॉल्ट मीडिया क्वालिटी सेट करने की सुविधा दे रहा है, जो उन लोगों के लिए बड़ी राहत होगी जिन्हें WhatsApp पर किसी काम के लिए इमेज एक्सचेंज करनी होती है और उन्हें इसके लिए बार बार HD मोड सेलेक्ट करना पड़ता है।

स्टेबल वर्जन में मिला फीचर

लेटेस्ट अपडेट, जो पहले केवल बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध था, अब ऐप के स्टेबल वर्जन के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इसलिए, हर कोई इसे एक्सेस कर सकेगा। इस अपडेट के साथ, आपको WhatsApp पर किसी के साथ वीडियो या फोटो शेयर करते समय HD मोड सेलेक्ट करने की जरूरत नहीं होगी। आप मीडिया अपलोड क्वालिटी ऑप्शन में बस HD क्वालिटी सेट कर सकते हैं, जो सेटिंग्स सेक्शन> स्टोरेज और डेटा में दिखाई दे रहा है।

WhatsApp

ये भी पढ़ें : AI फीचर्स के साथ आ रहे हैं Motorola के फोल्डेबल फोन, Samsung और OnePlus से होंगे सस्ते

करना होगा बदलाव...

हालांकि ये फीचर डिफॉल्ट रूप से स्टैंडर्ड क्वालिटी पर सेट होता है, इसलिए किसी को हाई क्वालिटी का मीडिया शेयर करने के लिए आपको एक बार सेटिंग में जाना होगा और यहां से आपको एक बार HD ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। हमारे डिवाइस पर भी ये नया अपडेट मिल गया है, हालांकि जिन्हें ये अपडेट नहीं मिला है उन्हें कुछ दिनों तक इंतजार करना होगा क्योंकि सभी तक इस फीचर को पहुंचने में कुछ दिन लग सकते हैं।

हाल ही में मिला ये फीचर

इसके अलावा, WhatsApp ने हाल ही में एक अपडेट दिया है, जिसमें ऑडियो फीचर के साथ स्क्रीन शेयरिंग को ऐड किया गया है। यह फीचर उस वक्त आपकी काफी मदद कर सकता है जब आप वीडियो देखना चाहते हैं या कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन पर कुछ शेयर करना चाहते हैं। पहले, आप सिर्फ अपनी स्क्रीन शेयर कर सकते थे, लेकिन अपडेट के बाद अब सामने वाला ऑडियो भी सुन सकता है, जिससे यूजर  एक्सपीरियंस और भी ज्यादा इमर्सिव और इंटरैक्टिव हो जाता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो