whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर आ रहा है 'Bob', रिलेशनशिप टिप्स से लेकर देगा आपके हर सवाल का जवाब

WhatsApp New Feature : क्या आप भी WhatsApp पर अपना पसंदीदा चैटबॉट बनाना चाहते हैं? अगर हां, तो कंपनी आपके लिए सबसे खास फीचर ला रही है। जो आपके हर सवाल का जवाब देगा। चलिए इसके बारे में जानें
11:38 AM Jul 16, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp पर आ रहा है  bob   रिलेशनशिप टिप्स से लेकर देगा आपके हर सवाल का जवाब

WhatsApp New Feature: WhatsApp का इस्तेमाल आज भारत समेत दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। कंपनी भी प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने ऐप के डिजाइन में बदलाव किया था। साथ ही कंपनी ने AI चैटबॉट को भी रोल आउट किया है। वहीं, अब कंपनी इसे और बेहतर बनाने पर काम कर रही है। इसके अलावा, अब एक हालिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि प्लेटफॉर्म पर जल्द ही 'Bob' नाम से नया चैटबॉट आ रहा है। दरअसल यह एक खुद डिजाइन किया गया चैटबॉट होगा जिसे AI स्टूडियो के जरिए बनाया जा सकेगा। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

AI स्टूडियो से बना सकेंगे चैटबॉट

WABetaInfo ने अपनी एक हालिया रिपोर्ट में बताया है कि Android वर्जन 2.24.9.9 अपडेट के साथ WhatsApp बीटा पर AI स्टूडियो आ रहा है। इस AI स्टूडियो का यूज करके कोई भी यूजर अपना खुद का चैटबॉट बना सकेगा। इतना ही नहीं आप इसे अपनी जरूरतों को ध्यान में रख कर डिजाइन कर सकते हैं और अपने सवालों का जवाब मिनटों में इससे पूछ सकते हैं। आप इस चैटबॉट से रिलेशनशिप टिप्स भी ले सकते हैं। हालांकि कंपनी ने इसे अभी सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया है।

ये भी पढ़ें : लूट लो! OnePlus 11 5G की 14 हजार रुपये गिरी कीमत, फ्री में मिल रहे हैं Buds

AI इंटरैक्शन को बेहतर कर रही कंपनी

दूसरी तरह Meta अभी भी Meta AI को और अधिक देशों में लाने पर काम कर रहा है, ऐसा लग रहा है कि WhatsApp अब चैटबॉट के साथ यूजर एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाना चाहता है। कंपनी लगातार AI इंटरैक्शन की फंक्शनलिटी और कैपेबिलिटीज को भी बढ़ा रही है। इससे पहले एक रिपोर्ट में बताया गया था कि AI चैटबॉट में जल्द ही एक नया ऑप्शन भी आ रहा है जो आपको चैटबॉट का मॉडल बदलने की सुविधा देगा। इसकी मदद से आपको हर सवाल का जवाब मिलेगा।

अभी सिर्फ इन्हें मिला नया अपडेट

चैटबॉट बनाने के लिए AI स्टूडियो वाला ये खास फीचर अभी सिर्फ कुछ बीटा टेस्टर्स को ही मिला है जो Google Play Store से Android के लिए WhatsApp बीटा के लेटेस्ट अपडेट पर हैं और कहा जा रहा है कि आने वाले हफ्तों में कंपनी इसे और भी ज्यादा यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकती है। कंपनी का यह भी कहना है कि इस नए AI चैटबॉट से हुई चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होने वाली है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो