चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! कॉलिंग के लिए आ गया सबसे जबरदस्त फीचर    

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी जल्द ही सभी यूजर्स के लिए एक बहुत ही कमाल का फीचर पेश करने जा रही है। इससे प्लेटफॉर्म पर कॉलिंग का मजा दोगुना हो जाएगा।
09:53 AM Jun 23, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

WhatsApp New Feature: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp, यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है। इसी कड़ी में, कंपनी अब Android बीटा यूजर्स के लिए इन-ऐप डायलर फीचर पेश कर रही है। WABetaInfo के अनुसार, कंपनी Android 2.24.13.17  बीटा बिल्ड में डायलर फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इन-ऐप डायलर बीटा टेस्टर्स के लिए शुरू किया जा रहा है और आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए इसे उपलब्ध कराया जाएगा। चलिए इसके बारे में जानते हैं...

Advertisement

नंबर सेव करने की नहीं है जरूरत

यह फीचर प्लेटफॉर्म पर कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है और कुछ मामलों में किसी कॉन्टैक्ट को सेव करने की जरूरत को भी खत्म कर देगा। रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल 2024 में सबसे पहले इस फीचर को देखा गया था। इसके बाद अब इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। बीटा यूजर्स को "कॉल" टैब के अंदर एक फ्लोटिंग बटन मिल सकता है। अगर आप भी एक टेस्टर्स हैं और इसका मजा लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अपने ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा।

कैसे काम करेगा फीचर?

रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में, डायलर आइकन हरे कलर के नए कॉल बटन के ऊपर दिखाई दे रहा है। आइकन पर टैप करने से कॉल करने के लिए बटन के साथ डायलर खुल जाता है, जिससे चैट स्क्रीन के जरिए नंबर सेव करने या कॉल करने की जरूरत नहीं पड़ती है। मोबाइल नंबर एंटर करने के बाद, यूजर्स इसे एक नए कांटेक्ट या मौजूदा कांटेक्ट की तरह सेव कर सकते हैं।

Advertisement

मैसेज भेजना भी होगा आसान

डायलर में मैसेज आइकन भी फोन नंबर के साथ आसान मैसेज भेजने की सुविधा देगा। अगर कांटेक्ट WhatsApp पर है तो ये फास्ट कॉलिंग को करने में काफी मदद कर सकता है। यह फीचर यूजर्स को यह भी बताता है कि डायलर में एंटर किया गया मोबाइल नंबर WhatsApp पर  रजिस्टर है भी या नहीं। इतना ही नहीं कंपनी कॉल को बेहतर बनाने के लिए जल्द ही इसमें AR फीचर्स को भी ऐड करने जा रही है।

Advertisement
Tags :
WhatsAppWhatsApp New Feature
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement