whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp यूजर्स की टेंशन खत्म! एक क्लिक पर ढूंढ सकेंगे कोई भी Chat और Photo

WhatsApp New Feature: क्या आप भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं? तो आपके लिए एक गुड न्यूज है। कंपनी ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर पेश किया है जिससे आप एक क्लिक पर कोई भी Chat या Photo ढूंढ सकेंगे।
11:24 AM Feb 29, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp यूजर्स की टेंशन खत्म  एक क्लिक पर ढूंढ सकेंगे कोई भी chat और photo

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। ये नया फीचर यूजर्स को डेट के मुताबिक चैट सर्च करने की सुविधा दे रहा है। पहले यह फीचर iOS, मैक डेस्कटॉप और व्हाट्सएप वेब जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर उपलब्ध था, लेकिन अब कंपनी ने इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी रोल आउट कर दिया है।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने व्हाट्सएप चैनल पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने व्हाट्सएप पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें दिखाया गया कि कैसे उन्होंने एक पुरानी चैट को सर्च किया है। अब आपको किसी खास दिन चैट ढूंढ़ने के लिए अपनी सभी चैट को स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं है, आप केवल तारीख डालकर भी इसे सर्च कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : MWC इवेंट में होगी Smartphones की बारिश

कैसे यूज करें ये कमाल का फीचर  

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर व्हाट्सएप एप्लीकेशन ओपन करना होगा। इसके बाद उस चैट पर नेविगेट करें जहां आप डेट के मुताबिक मैसेज सर्च करना चाहते हैं। इसे आप पर्सनल चैट या ग्रुप चैट में भी यूज कर सकते हैं। एक बार चैट में एंटर होने के बाद प्रोफाइल नेम पर क्लिक करके या थ्री डॉट पर क्लिक करके चैट डिटेल्स ओपन कर लें।

इधर आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे, लेकिन आपको सर्च बटन पर क्लिक करना है। सर्च ऑप्शन पर टैप करने के बाद, आपको एक कैलेंडर आइकन दिखाई देगा। यहां से वो दिन चुने जिसका चैट आप देखना चाहते हैं। एक बार जब आप डेट सेलेक्ट कर लेते हैं, तो व्हाट्सएप आपको उस खास दिन के सभी मैसेज दिखाएगा।

टेक्स्ट फॉर्मेटिंग फीचर

इससे पिछले हफ्ते में कंपनी ने एक नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग फीचर की घोषणा की थी। जहां कंपनी ने इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफार्म के लिए चार नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग फीचर पेश किए थे। जिसके जरिए आप अपने मैसेज को बुलेट, नंबर, ब्लॉक कोट या इनलाइन कोड में सेंड कर सकते हैं और इन्हें इस्तेमाल करना भी काफी इजी है। ये फीचर iOS, Android, वेब और Mac प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो