whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp Update: यूजर्स भूलकर भी न करें ये गलती, अकाउंट हो सकता है बैन

WhatsApp New Features: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म यूजर्स की सेफ्टी को बढ़ाने के लिए एक और नया फीचर ला रहा है जिसके बाद अगर कोई प्लेटफार्म पर पॉलिसी Violate करता है तो उसे टेंपरेरी ब्लॉक कर दिया जाएगा। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
10:13 AM May 02, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp update  यूजर्स भूलकर भी न करें ये गलती  अकाउंट हो सकता है बैन

WhatsApp New Feature: मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म WhatsApp के आज दुनियाभर में करोड़ों लोग दीवाने हैं। कंपनी भी यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने ऐप पर कई तगड़े फीचर्स को ऐड किया है। वहीं, अब कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप इन दिनों एक नए अकाउंट रेस्ट्रिक्शन फीचर पर काम कर रहा है, जिसे मैसेजिंग ऐप के लेटेस्ट Android बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है।

WaBetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि ये नया फीचर अगले अपडेट में रोल आउट किया जा सकता है। इस नए फीचर के आने के बाद अगर कोई यूजर व्हाट्सएप की पॉलिसी Violate करता है तो यूजर्स को चैट करने से टेंपरेरी ब्लॉक कर दिया जाएगा। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...

स्क्रीनशॉट में देखा फीचर

नया फीचर, WaBetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा गया है, जिसमें बताया गया है कि व्हाट्सएप नीतियों का उल्लंघन करने वाले यूजर्स को टेंपरेरी ब्लॉक किया जाएगा। बैन होने के बाद यूजर्स कुछ टाइम के लिए न्यू चैट शुरू नहीं कर सकेंगे। हालांकि, वे मौजूदा चैट और ग्रुप के अंदर मैसेज भेज या रिसीव कर सकेंगे।

WhatsApp New Feature

ये भी पढ़ें : Flipkart से पहले Amazon पर शुरू होने वाली है Summer Sale, कई सामान मिलेंगे आधे दाम में!

अभी व्हाट्सएप कई तरह के बल्क मैसेजिंग और स्पैम मैसेज का पता लगाने के लिए ऑटोमेटिक टूल्स का यूज कर रहा है। खास तोर पर ये टूल  प्लेटफॉर्म के एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को और भी बेहतर बनाता है और सस्पीशियस एक्टिविटीज को भी कम करता है।

नए अपडेट में हुए ये बदलाव

इसके अलावा, व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने मैसेजिंग ऐप के लिए एक नया अपडेट रोल आउट किया है, जिससे यूजर इंटरफेस और भी बेहतर हो गया है। प्लेटफॉर्म ने पूरे व्हाट्सएप में कलर थीम बदल दी है। कंपनी ने ब्रांड के कलर से मेल खाने वाले ग्रीन कलर के शेड से इंटरफेस को बदल दिया है। जहां कई लोग नए लुक की तारीफ कर रहे हैं, तो कुछ को ये नई थीम बिलकुल भी पसंद नहीं आई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो