WhatsApp पर आ रहे इन दो बड़े Updates का आप पर पड़ेगा सीधा असर, अभी जान लें

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले वालों के लिए दो बड़े अपडेट आ रहे हैं जिनका सीधा असर आप पर पड़ने वाला है। चलिए इनके बारे में अभी जान लें...

featuredImage

Advertisement

Advertisement

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप लगातार नए फीचर्स के साथ अपने यूजर्स को खुश करने की कोशिश में लगा रहता है। अब खबर आ रही है कि WhatsApp जल्द ही एक नए थीम फीचर को रोल आउट करने वाला है, जिससे यूजर्स अपनी चैट को और ज्यादा पर्सनलाइज कर पाएंगे। इतना ही नहीं कंपनी एक यूजरनेम फीचर पर भी काम कर रही है जिसका सीधा असर आप पर पड़ने वाला है। इस फीचर के आने के बाद आपको अपना नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी। ये फीचर ठीक टेलीग्राम के यूजरनेम फीचर की तरह ही काम करेगा। चलिए इन दोनों फीचर्स के बारे में जानें...

थीम फीचर में क्या होगा खास?

सबसे पहले थीम फीचर की बात करें तो WhatsApp यूजर्स को जल्द ही 10 प्रीसेट थीम्स देने की तैयारी कर रहा है। इन थीम्स में अलग-अलग तरह के बैकग्राउंड और चैट बबल कलर्स होंगे। इतना ही नहीं इस फीचर के आने के बाद यूजर्स अपनी पसंद के अनुसार बैकग्राउंड और चैट बबल कलर भी सेलेक्ट कर सकेंगे। ये थीम्स आपको सेटिंग ऑप्शन में देखने को मिलेंगी।

आ रहा है यूजरनेम और पिन फीचर

WhatsApp यूजर्स के लिए एक और खास फीचर भी ला रहा है। इस फीचर के तहत यूजर्स अपने लिए एक यूनिक यूजरनेम बना सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स एक पिन भी सेट कर सकेंगे, जिससे उनकी प्राइवेसी और सिक्योरिटी बढ़ जाएगी। इस फीचर की मदद से यूजर्स अनवांटेड मैसेजेस से बच सकेंगे।

ये भी पढ़ें : Google और Samsung के बाद ‘पुष्पा’ स्टाइल एंट्री लेगा Apple

कब आएंगे ये फीचर?

ये दोनों ही फीचर अभी टेस्टिंग फेज में हैं और इन्हें जल्द ही WhatsApp के बीटा वर्जन में रोल आउट किया जा सकता है। हालांकि, इन फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए कब रिलीज किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

क्यों है ये फीचर इतने खास?

ये दोनों ही फीचर WhatsApp को और ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाएंगे। थीम फीचर यूजर्स को अपनी चैट को पर्सनलाइज करने की सुवधा देगा, जबकि यूजरनेम और पिन फीचर यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को बढ़ाएगा।

Open in App
Tags :