whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर आ रहा है Instagram जैसा फीचर, स्टेटस लगाने का मजा होगा डबल  

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप पर जल्द ही कमाल का फीचर आ रहा है जो यूजर्स को प्लेटफार्म पर इंस्टाग्राम का मजा देगा। दरअसल कंपनी WhatsApp Status Notifications नाम का नया फीचर ला रही है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
09:38 AM Apr 07, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp पर आ रहा है instagram जैसा फीचर  स्टेटस लगाने का मजा होगा डबल  

WhatsApp New Features: WhatsApp का इस्तेमाल आज दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। समय के साथ कंपनी ने ऐप में कई नए फीचर्स को पेश किया है। हाल ही में मेटा को व्हाट्सएप पर एआई-बेस्ड फीचर्स की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया था लेकिन अब कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही ऐप पर  Instagram जैसा फीचर ला रही है। जी हां, कंपनी स्टेटस देखने के एक्सपीरियंस को बढ़ाने का प्लान बना रही है। दरअसल कंपनी व्हाट्सएप के बीटा टेस्टर्स के लिए WhatsApp Status Notifications नाम का फीचर लाया है। जो यूजर्स को स्टेटस लगाने पर नोटिफिकेशन देगा।

इस वर्जन में मिलेगा फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह ऑप्शन व्हाट्सएप बीटा के लेटेस्ट वर्जन में उपलब्ध है। यह फीचर Android बीटा "2.24.8.13" वर्जन  में टेस्टिंग फेज में है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार ये फीचर स्टेटस अपडेट में मेंशन होने पर यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजेगा।

ये भी पढ़ें : OnePlus Nord CE 4 को इस तरह खरीदें सस्ते में

मिस नहीं होगा स्टेटस

इस फीचर के आने के बाद आपके किसी खास शख्स का एक भी स्टेटस मिस नहीं होगा। हालांकि, ये नया फीचर काफी अलग हो सकता है क्योंकि यह यूजर्स को सिर्फ Unseen स्टेटस होने पर ही नोटिफिकेशन देता है। रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में ये भी साफ देखा जा सकता है कि इसमें यूजर के नाम से एक Unseen स्टेटस अपडेट मिल रहा है। हालांकि, अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है कि ये नोटिफिकेशन फीचर कब तक मिलेगा।

कैसे काम करेगा फीचर?

WABetaInfo की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अगर किसी यूजर ने कोई ऐसा स्टेटस नहीं देखा है जहां उन्हें मेंशन किया गया है तो ऐसे में ये फीचर आपको नोटिफिकेशन देगा। इससे उन्हें उन अपडेट्स के बारे में जानने में मदद मिलेगी जहां उनके कॉन्टेक्ट्स ने उन्हें मेंशन किया है। इसके अलावा कंपनी एआई चैटबॉट पेश करने जा रही है। जो यूजर्स को ऐप के अंदर सभी तरह की जानकारी देगा। ऐप बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप पर स्विच किए यूजर्स के सभी सवालों का जवाब देगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो