whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

WhatsApp देगा फोटो एडिट करके, मैसेज पर बदल देगा तस्वीर; आ रहा कमाल का फीचर

WhatsApp New AI Features: हाल ही में WhatsApp पर मेटा ने AI फीचर्स को रोल आउट किया है। अब कंपनी लगातार इन्हें बेहतर करने पर काम कर रही है। हालिया अपडेट के बाद जल्द ही आप प्लेटफॉर्म पर फोटो एडिट कर सकेंगे।
01:20 PM Jul 07, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp देगा फोटो एडिट करके  मैसेज पर बदल देगा तस्वीर  आ रहा कमाल का फीचर

WhatsApp New AI Features: मैसेजिंग एप्लिकेशन WhatsApp ने हाल ही में भारत में मेटा AI को रोल आउट किया है। यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी अब यूजर्स को मेटा AI का यूज करके फोटो के बारे में जानने या उन्हें एडिट करने की भी सुविधा देने पर काम कर रही है। WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, यह फीचर Android बीटा "2.24.14.20" वर्जन में स्पॉट किया गया है। कंपनी का कहना है कि फिलहाल ये फीचर टेस्टिंग फेज में है।

Advertisement

मैन्युअल कर सकेंगे एडिट

रिपोर्ट के अनुसार, टेस्टिंग में यह ऑप्शन तब दिखाई दिया जब WhatsApp यूजर ने मेटा AI के साथ फोटो शेयर की। ये फीचर कंपनी ने फोटो बनाने वाले फीचर के बाद पेश किया है। वहीं, अब जल्द ही यूजर्स मेटा AI के साथ Question पूछने या फोटो को मैन्युअल रूप से एडिट कर सकेंगे। कंपनी टेस्टिंग के बाद जल्द ही इसे सभी के लिए रोल आउट कर सकती है।

ऐसे जान सकेंगे फोटो के बारे में

रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, नया चैट बटन यूजर्स को मेटा AI को मैन्युअल रूप से फोटो भेजने देगा। इतना ही नहीं यह फीचर यूजर्स को फोटो के बारे में किसी भी सवाल को पूछने की सुविधा देगा जैसे कि आप "more about what's in it" लिख कर फोटो के बारे में जान सकते हैं। साथ ही, आप यहां फोटो को एडिट करके AI से इसमें बदलाव करवा सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- अरे वाह! Jio ने लॉन्च किए 3 सबसे सस्ते Unlimited 5G प्लान, एक की कीमत तो बस 51 रुपये

Advertisement

एडिटिंग करना होगा आसान

AI फीचर के जरिए आप फोटो में मौजूद किसी आइटम को भी आसानी से पहचान सकते हैं। यह फीचर चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और फोटो एडिटिंग पर समय बचाने में काफी मदद कर सकता है। यह सोशल साइट्स या मैसेजिंग ऐप के अंदर दूसरों के साथ इस फोटो को शेयर करने से पहले उसका एक प्रीव्यू भी दिखा सकता है।

आ रहा है ये फीचर भी...

इतना ही नहीं कंपनी इन दिनों एक नए फीचर पर भी काम कर रही है, जो यूजर्स को खुद की AI-जनरेटेड फोटो बनाने की सुविधा देगा। हालिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे जल्द ही ‘इमेजिन मी’ के नाम से पेश कर सकती है। फिलहाल इस जबरदस्त फीचर को ऐप के बीटा वर्जन में देखा गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो