whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp ने बदला Status देखने का तरीका! सिर्फ इन यूजर्स को मिला ये बड़ा अपडेट

WhatsApp New Status Preview Feature: क्या आप भी WhatsApp पर स्टेटस देखना पसंद करते हैं? अगर हां, तो आपके लिए कंपनी जल्द ही बड़ा अपडेट ला रही है। चलिए इसके बारे में जानें
01:19 PM Jun 25, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp ने बदला status देखने का तरीका  सिर्फ इन यूजर्स को मिला ये बड़ा अपडेट

WhatsApp New Status Preview Feature: WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। भारत में तो इस ऐप के दीवाने आपको हर जगह मिल जाएंगे। अब ये सिर्फ मैसेजिंग ऐप तक सीमित नहीं है इसका इस्तेमाल करके आप पेमेंट से लेकर कई कामों को आसानी से कर सकते हैं। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अब तो कंपनी ने मेटा AI को भी ऐड कर दिया है जो यूजर एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले गया है।

कंपनी समय-समय पर ऐप में कई नए फीचर्स को पेश करती रहती है। अब एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि जल्द ही प्लेटफॉर्म पर Status देखने का तरीका भी बदलने वाला है। दरअसल कंपनी स्टेटस के आगे एक थंबनेल ऐड करने जा रही है जहां से आप उस Status का छोटा प्रीव्यू देख पाएंगे।

बदल जाएगी स्टेटस ट्रे

इन दिनों प्लेटफॉर्म स्टेटस अपडेट ट्रे को फिर से डिजाइन करने पर काम कर रहा है और अब ताजा रिपोर्ट बताती हैं कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप स्टेटस अपडेट के लिए एक नया प्रीव्यू फीचर पेश कर रहा है। इसे फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया जा रहा है और जल्द ही बाकि यूजर्स के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।

WhatsApp

स्टेटस अपडेट प्रीव्यू फीचर

WA बीटा इंफो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नया स्टेटस अपडेट प्रीव्यू फीचर चैनल फॉलो करने वाले यूजर्स के लिए स्क्रीन के दाईं ओर थंबनेल की तरह दिखाई दे रहा है। यह डिजाइन हॉरिजॉन्टल लेआउट का यूज करके एक साफ-सुथरा अपडेट टैब ऑफर करता है। जो यूजर्स किसी भी चैनल को फॉलो नहीं करते हैं, उनके लिए WhatsApp ने स्टेटस अपडेट के लिए एक वर्टिकल लिस्ट पेश की है, जिसमें अब एक नया डिजाइन किया गया थंबनेल दिखता है जो प्रोफाइल फोटो को दिखाते हुए स्टेटस अपडेट का प्रीव्यू करता है।

इन यूजर्स के लिए उपलब्ध फीचर  

जैसा कि पहले ही बताया गया है कि ये नया फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है जिन्होंने Google Play Store से Android के लिए WhatsApp बीटा का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल किया है। आने वाले दिनों में इसे और ज्यादा यूजर्स के लिए रोल आउट किए जाने की उम्मीद है। हमारा सुझाव यही है कि अभी आप बीटा वर्जन को इनस्टॉल न करें क्योंकि नए अपडेट में बहुत सारे बग्स भी होते हैं जिससे आपका यूजर एक्सपीरियंस खराब हो सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो