whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया ये iPhone वाला फीचर! चैट मैनेज करना होगा आसान

WhatsApp New Upcoming Feature: एंड्रॉयड फोन में व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करने वालों के लिए कंपनी एक और कमाल का फीचर ला रही है जिससे आपकी चैट लिस्ट अब साफ-सुथरी दिखाई देगी। चलिए इसके बारे में जानें...
07:41 AM Aug 28, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाया ये iphone वाला फीचर  चैट मैनेज करना होगा आसान

WhatsApp New Upcoming Feature: व्हाट्सऐप लगातार नए फीचर्स के साथ ऐप को बेहतर बना रहा है। कंपनी अब एक ऐसा फीचर लाने की तैयारी कर रही है, जिससे आप अपनी सारी चैट्स को एक क्लिक में रीड मार्क कर सकेंगे। जी हां, आपने सही पढ़ा! इस नए फीचर के आने से आप अपनी WhatsApp होम स्क्रीन पर मौजूद सारी Unread चैट्स को एक साथ रीड मार्क कर सकेंगे। अभी तक आपको हर चैट को अलग-अलग खोलकर रीड मार्क करना पड़ता था, लेकिन अब ये काम कुछ ही सेकंड में हो जाएगा।

कब आएगा ये फीचर?

यह फीचर अभी Android के लिए टेस्टिंग फेज में है और आगामी अपडेट में इसे शामिल किया जा सकता है। iOS पर यह फीचर पहले से ही मौजूद है। इसका मतलब है कि iPhone यूजर्स पहले से ही ये फीचर यूज कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस फीचर से आपका काफी समय बचेगा। यही नहीं इससे आपकी चैट लिस्ट अब साफ-सुथरी दिखाई देगी। आप अपनी चैट्स को आसानी से मैनेज कर सकेंगे।

वीडियो कॉलिंग में आ रहे हैं खास फीचर

WhatApp सिर्फ इसी फीचर पर काम नहीं कर रहा है, बल्कि कंपनी iPhone यूजर्स के लिए वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को भी और बेहतर बनाने के लिए भी नए फीचर्स पर काम कर रही है। WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने iPhone के लिए अपने बीटा वर्जन में कई नए AR फीचर्स और कॉल इफेक्ट्स को ऐड किया है।

ये भी पढ़ें : Google और Samsung के बाद ‘पुष्पा’ स्टाइल एंट्री लेगा Apple

क्या हैं ये नए AR फीचर्स?

नए फीचर्स के साथ आप वीडियो कॉल के दौरान अपने बैकग्राउंड को बदल सकते हैं। अलग अलग तरह के फिल्टर्स लगा सकते हैं और कई मजेदार चीज़ें कर सकते हैं। यह फीचर्स वीडियो कॉलिंग को और ज्यादा इंटरेक्टिव और एंटरटेनिंग बना देंगे।

Android पर भी देखे गए थे ये फीचर्स

दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले Android के बीटा वर्जन में भी इस तरह के AR फीचर्स देखे गए थे। इससे साफ है कि WhatsApp वीडियो कॉलिंग को सभी प्लेटफॉर्म पर बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो