whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर Chats होंगी और भी सिक्योर, आ रहा है जबरदस्त अपडेट

WhatsApp New Upcoming Features : व्हाट्सएप पर जल्द ही आपकी चैट्स और भी ज्यादा सिक्योर होने वाली हैं। कंपनी कमाल का अपडेट ला रही है जो सिक्योरिटी को डबल कर देगा। आइए इसके बारे में जानते हैं...
01:09 PM Apr 01, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp पर chats होंगी और भी सिक्योर  आ रहा है जबरदस्त अपडेट

WhatsApp New Upcoming Features:  व्हाट्सएप लंबे समय से अपने यूजर्स की प्राइवेसी का खास ख्याल रखता आया है। वहीं पिछले कुछ महीनों में यूजर्स की प्राइवेसी को बढ़ाने के लिए कई कंपनी ने कई नए फीचर्स को रोल आउट किया है। मेटा ने हाल ही में लॉक चैट फीचर की शुरुआत की थी। इसके बाद से कहा जा रहा था कि अब कंपनी चैट में एन्क्रिप्शन लेबल भी ऐड करेगी। साथ ही लोगों को प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट लेने से भी रोकेगी। अब, ताजा  रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप यूजर्स की प्राइवेसी को और भी ज्यादा सिक्योर करने के लिए एक कदम आगे बढ़ा रहा है।

लिंक डिवाइस पर भी चैट होगी लॉक

WA बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को न केवल प्राइमरी  डिवाइस पर, बल्कि लिंक किए गए डिवाइस पर भी चैट को लॉक करने की सुविधा देगा। वहीं हाल ही में कंपनी ने व्हाट्सएप पर एक सीक्रेट कोड फीचर पेश किया था।

ये भी पढ़ें : E-Challan Scam: चालान कटने का आया है मैसेज तो हो जाएं सावधान! बैंक खाता हो सकता है खाली

सीक्रेट कोड फीचर

यह फीचर यूजर्स को एक सीक्रेट कोड के साथ अपनी चैट को सिक्योर रखने, उन्हें चैट लिस्ट से हाईड और केवल कोड के साथ उन तक पहुंचने की सुविधा देता है लेकिन नए अपडेट के बाद आप इस फीचर का यूज जल्द ही लिंक किए गए डिवाइस पर भी कर पाएंगे।

WhatsApp

कैसे करेगा काम

पोर्टल की एक हालिया रिपोर्ट में भी कहा गया है कि व्हाट्सएप इस फीचर को लिंक किए गए डिवाइस पर भी लाने पर काम कर रहा है। यूजर्स लिंक किए गए डिवाइस पर लॉक की गई चैट तक पहुंचने के लिए अपने प्राइमरी फोन पर एक सीक्रेट कोड एंटर करके इसे यूज कर पाएंगे। कहा जा रहा है कि ये फीचर यूजर्स की प्राइवेसी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा।

मिलेगा इंटरनेशनल पेमेंट ऑप्शन

इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कंपनी यूजर्स को ऐप से इंटरनेशनल पेमेंट करने की भी सुविधा देने पर भी काम कर रही है। टिप्सटर AssembleDebug ने एक्स पर इसकी जानकारी दी था। जल्द ही भारतीय यूजर्स ऐप के जरिए  इंटरनेशनल पेमेंट्स कर सकेंगे। यह यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस यानी UPI की मदद से संभव होगा जो पहले से ही ऐप पर मौजूद है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो