whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर आ रहा है सबसे जबरदस्त फीचर! डॉक्यूमेंट डाउनलोड करने की नहीं होगी जरूरत

WhatsApp New Upcoming Features: क्या आप जानते हैं व्हाट्सएप पर जल्द ही एक और कमाल का फीचर आ रहा है जिसके बाद आपको डॉक्यूमेंट फाइल के जरिए भेजे गए फोटो-वीडियो को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
04:39 PM Apr 11, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp पर आ रहा है सबसे जबरदस्त फीचर  डॉक्यूमेंट डाउनलोड करने की नहीं होगी जरूरत

WhatsApp New Upcoming Features: व्हाट्सएप भारत में सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप में से एक है और दुनिया भर में करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। ज्यादातर लोग तो दिन की शुरुआत व्हाट्सएप मैसेज चेक करने और परिवार के साथ-साथ दोस्तों को गुड मॉर्निंग मैसेज भेजने से करते हैं। मेटा का ये ऐप पिछले कुछ महीनों में यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर रोल आउट कर रहा है। अब खबर है कि व्हाट्सएप एक और फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स के लिए डॉक्यूमेंट फाइल के जरिए भेजे गए फोटो-वीडियो को डाउनलोड करने की जरूरत ही खत्म हो जाएगी।

फोटो-वीडियो के लिए आ रहा है डॉक्यूमेंट प्रीव्यू

WA बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप Android के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। मैसेजिंग ऐप फोटो वीडियो के लिए भी डॉक्यूमेंट प्रीव्यू ऑप्शन ला रहा है। इसका मतलब है कि जब आप कोई डॉक्यूमेंट में फोटो वीडियो शेयर करेंगे, तो उसे खोलने से पहले आपको उसकी एक छोटी सी तस्वीर देखने को मिल जाएगी। ये आपको चैट के अंदर डॉक्यूमेंट फाइल को ढूंढना और भी आसान बना देगा क्योंकि आपको इसे खोले बिना ही पता चल जाएगा कि यह कैसा दिखता है।

ये भी पढ़ें : Window Vs Split: कौन-सा AC खरीदें? किसमें है ज्यादा फायदा

अभी मिलती है ये सुविधा

वहीं अगर अभी आप व्हाट्सएप पर फोटो या वीडियो को डॉक्यूमेंट में शेयर करते हैं, तो रिसीव करने वाला इसे तब तक नहीं देख पाएगा जब तक कि वह इसे डाउनलोड न कर ले। इस आने वाले फीचर से ये समस्या दूर हो जाएगी। इसके अलावा खबर है कि व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो कॉन्टैक्ट्स को चैट करने का Suggestion देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, ये कॉन्टैक्ट वो होंगे जिनसे यूजर ने लंबे समय से चैट नहीं की है।

iOS में आ रहा ये फीचर

पहले यह फीचर सिर्फ Android यूजर्स के लिए उपलब्ध होने की बात कही जा रही थी, लेकिन लेटेस्ट WA बीटा इन्फो रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर iOS यूजर्स को भी जल्द मिल सकता है। रिपोर्ट में शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट में भी इसकी जानकारी मिलती है। जिसका उद्देश्य कम्युनिकेशन एक्सपीरियंस को बढ़ाना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो