whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर आ रहा है एक और कमाल का अपडेट! Unread Message हो जाएंगे क्लीन?

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप पर जल्द ही एक और कमाल का अपडेट आ रहा है जिससे आप Unread Message को और भी आसानी से मैनेज कर पाएंगे। हालांकि अभी ये फीचर टेस्टिंग फेज में है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
11:15 AM May 21, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp पर आ रहा है एक और कमाल का अपडेट  unread message हो जाएंगे क्लीन

WhatsApp New Update: इमेजिन करें आप सुबह उठें और आप ऑफिस जाने के लिए तैयार हैं और अब आपने किसी को मैसेज भेजने के लिए अपना व्हाट्सएप ओपन किया, लेकिन बहुत सारे Unread Message आपका इंतजार कर रहे हैं। यह कभी-कभी दिमाग घुमा देता। खैर, ऐसा लगता है कि व्हाट्सएप अब इस समस्या का समाधान करने पर काम कर रहा है। नेक्स्ट अपडेट में, कंपनी यूजर्स को नए मैसेज के लिए नोटिफिकेशन्स मैनेज करने की सुविधा दे सकती है। WA बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अपडेट Google Play Store पर उपलब्ध एंड्रॉइड वर्जन 2.24.11.13 के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखा गया है।

फीचर अभी टेस्टिंग फेज में

इस अपडेट में सबसे खास बात यह है कि जब भी ऐप ओपन किया जाता है तो Unread Message काउंट इस ऑप्शन को ऑन करने के बाद इसे खुद ही क्लीन कर देता है। हालांकि अभी यह फीचर टेस्टिंग फेज में है। इस अपडेट से यूजर्स को हर बार ऐप खोलने पर नोटिफिकेशन काउंट को रीसेट करके अपने आने वाले मैसेज को ज्यादा अच्छे ढंग से मैनेज करने में मदद मिलेगी। WA बीटा इन्फो द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट में भी ये फीचर दिखाई दे रहा है जिसमें नए फीचर का यूज करके आप Unread Message काउंट को ऑटोमेटिक क्लीन कर सकते हैं।

इन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद

कहा जा रहा है कि यह फीचर उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है, जिन्हें दिनभर ढेरों मैसेज आते हैं। ग्रुप चैट में अक्सर सबसे ज्यादा Unread Message बढ़ जाते हैं। जिसमें से ज्यादातर तो रिलेवेंट भी नहीं होते। Unread Message काउंट को रीसेट करके, यूजर्स नए मैसेज को प्रायोरिटी दे सकते हैं। कंपनी लगातार यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर लाने की तैयारी में है। अब देखना ये होगा की कंपनी इसे कब तक रोल आउट करती है।

रोल आउट हुआ ये फीचर

इसके अलावा, व्हाट्सएप ने हाल ही में चैट फिल्टर ऑप्शन को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। ये फ़िल्टर यूजर्स को उनकी चैट मैनेज करने में मदद करता है। व्हाट्सएप वेब पर भी चैट अब ऑल, अनरीड और ग्रुप में स्प्लिट की जा सकती है। इस नए फीचर के साथ, लोग अपने पसंदीदा कांटेक्ट के साथ तेजी से जुड़ सकते हैं और ग्रुप्स के लिए एक अलग फ़िल्टर होने से कोई भी अन्य ग्रुप में मिले मैसेज को आसानी से चेक कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो