whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp Blue Tick: व्हाट्सएप में बड़ा बदलाव ग्रीन टिक हुआ खत्म, आ रहा है ब्लू

WhatsApp Blue Tick: व्हाटसएप जल्द ही ग्रीन टिक की जगह ब्लू टिक ला रहा है। ये बदलाव बिजनेस अकाउंटस और बड़े चैनलों के लिए होगा। ब्लू टिक अकाउंट की पुष्टि करेगा और धोखाधड़ी रोकेगा। Meta के सभी ऐप्स पर एक जैसा दिखने के लिए ये बदलाव किया जा रहा है।
11:16 PM Aug 11, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
whatsapp blue tick  व्हाट्सएप में बड़ा बदलाव ग्रीन टिक हुआ खत्म  आ रहा है ब्लू
WhatsApp Blue Tick

WhatsApp Blue Tick: व्हाटसएप में जल्द ही एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इस बदलाव में सबसे बड़ी बात यह है कि WhatsApp पर जो ग्रीन टिक हम बिजनेस अकाउंट्स और बड़े चैनलों के नाम के आगे देखते हैं, वह अब नहीं रहेगा। इसकी जगह एक नीला टिक आने वाला है।

क्यों हो रहा है ये बदलाव?

  • Meta का Integration: WhatsApp की कंपनी Meta चाहती है कि उसके सारे ऐप्स एक जैसे दिखें। Instagram और Facebook पर पहले से ही ब्लू टिक होता है, इसलिए WhatsApp भी इसे अपना रहा है। इससे सभी प्लेटफॉर्म एक ही परिवार के सदस्य की तरह नजर आएंगे।
  • Reliability बढ़ाना: ब्लू टिक एक तरह का प्रमाण होगा कि यह अकाउंट असली है और इसे WhatsApp ने सत्यापित किया है। इससे यूजर्स को इस अकाउंट पर भरोसा करने में आसानी होगी।
  • धोखाधड़ी रोकना: ब्लू टिक के आने से धोखाधड़ी करने वाले लोगों के लिए मुश्किल हो जाएगा कि वे नकली अकाउंट बनाकर लोगों को गुमराह करें।

यह भी पढ़े: YouTube में लग जाएगा AC जैसा खास फीचर, सोते समय वीडियो नहीं करेगा डिस्टर्ब

किसको मिलेगा ब्लू टिक?

  • बड़े बिजनेस: बड़ी कंपनियां जो WhatsApp पर बिजनेस करती हैं, जैसे कि बैंक, ई-कॉमर्स कंपनियां, आदि।
  • बड़े चैनल: जिन चैनलों पर बहुत सारे लोग फॉलो करते हैं, जैसे कि न्यूज चैनल, सेलिब्रिटीज के अकाउंट, आदि।
  • सरकारी संस्थाएं: सरकार की विभिन्न विभाग और योजनाएं भी नीले टिक का उपयोग कर सकती हैं।

कब से मिलेगा ब्लू टिक?

अभी ये बदलाव कुछ खास यूजर्स के लिए ही टेस्टिंग के तौर पर जारी किया गया है। लेकिन जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए लाया जाएगा।

क्यों है ये बदलाव जरूरी?

ये बदलाव इसलिए जरूरी है ताकि WhatsApp और भी ज़्यादा सुरक्षित और आसान हो जाए। ब्लू टिक एक तरह का गारंटी कार्ड होगा कि यह अकाउंट असली है। इससे यूजर्स को धोखाधड़ी से बचाया जा सकेगा और वे WhatsApp का इस्तेमाल अधिक सुरक्षित तरीके से कर पाएंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो