whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp में अब नहीं दिखेगा फोन नंबर! होने जा रहा है सबसे बड़ा बदलाव

WhatsApp Username and PIN Feature: मेटा अपने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर सबसे बड़ा अपडेट ला रहा है जिसके बाद आपका WhatsApp नंबर भी अनजान लोगों से हाईड रहेगा। चलिए इसके बारे में जानें
01:04 PM Aug 20, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp में अब नहीं दिखेगा फोन नंबर  होने जा रहा है सबसे बड़ा बदलाव

WhatsApp Username and PIN Feature: WhatsApp का इस्तेमाल भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। कंपनी भी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए नए फीचर्स रोल आउट करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर प्राइवेसी को बेहतर करने के लिए प्राइवेसी Checkup के नाम से एक कमाल का फीचर पेश किया था। इसी कड़ी में अब कंपनी प्राइवेसी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए ऐप में सबसे बड़ा बदलाव करने जा रही है जिसकी मदद से आपका फोन नंबर भी सेफ हो जाएगा। अनजान लोगों से आप अपना नंबर हाईड कर सकेंगे। चलिए इसके बारे में जानें...

WhatsApp Username and PIN Feature

दरअसल, हाल ही में सामने आई वेब बीटा इन्फो की रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी जल्द ही सबसे बड़ा अपडेट ला रही है जिसके बाद आपको अपना नंबर किसी के साथ शेयर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने नंबर की जगह पर यूजर नेम सेट कर सकेंगे। टेलीग्राम पर ये सुविधा काफी पहले से मिल रही है। अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर भी ये फीचर आ रहा है।

कैसे काम करेगा फीचर?

हालिया रिपोर्ट में इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसमें बताया गया है कि ये फीचर कैसे काम करेगा। इस सुविधा के साथ, लोग आपके यूजर नेम के जरिए WhatsApp पर आपसे कांटेक्ट कर सकेंगे, जिससे आपको फोन नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी। यह सुविधा यूजर्स की प्राइवेसी को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा। हालांकि ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और जल्द ही इसके रोल आउट होने की खबर है।

ये भी पढ़ें : Disney+ Hotstar हो जाएगा गायब? मुकेश अंबानी कर रहे हैं खास तैयारी

यूजर नेम के साथ पिन कोड भी लगेगा

यूजर नेम के अलावा प्राइवेसी को और बढ़ाने के लिए, WhatsApp यूजर नेम के लिए एक पिन कोड सुविधा भी तैयार कर रहा है। यह पिन प्राइवेसी की एक और लेयर प्लेटफॉर्म पर ऐड करेगा, खासकर उन लोगों के लिए जिनसे आपने पहले कभी बातचीत नहीं की है। आप कम से कम चार डिजिट का एक पिन चुन पाएंगे जिसे आप दूसरों के साथ शेयर कर सकेंगे, लेकिन इसमें कभी भी प्राइवेट डिटेल्स जैसे कि आपका दो-स्टेप कोड ऐड न करें।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो