whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर Voice Note बदल जाएगा टेक्स्ट में, बाबू-शोना की बातें समझ पाएगा मेटा?

WhatsApp Voice Notes Transcribe Feature: क्या आप जानते हैं जल्द ही WhatsApp पर क कमाल का फीचर आ रहा है जो Voice Notes को टेक्स्ट में बदल देगा। इतना ही नहीं ये फीचर आपको अपनी पसंदीदा लैंग्वेज सेलेक्ट करने का भी ऑप्शन देगा।
11:51 AM Jun 15, 2024 IST | Sameer Saini
whatsapp पर voice note बदल जाएगा टेक्स्ट में  बाबू शोना की बातें समझ पाएगा मेटा

WhatsApp Voice Notes Transcribe Feature: सबसे पॉपुलर मैसेंजर WhatsApp इन दिनों एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो एप्लिकेशन पर वॉयस नोट्स को ट्रांसक्राइब करेगा। ये फीचर उन लोगों के लिए काफी यूजफुल होने वाला है जो वॉयस मैसेज को सुनने के बजाय पढ़ना पसंद करते हैं। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्ट के लिए लैंग्वेज को भी सेलेक्ट करने की सुविधा देगा। मेटा जल्द ही ऐप के नए अपडेट में इस फीचर को पेश कर सकता है।

लैंग्वेज सेलेक्ट करने का मिलेगा ऑप्शन

WABetaInfo के अनुसार, यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है। ऐसा लगता है कि WhatsApp वॉयस ट्रांसक्रिप्ट को और बेहतर बनाने के लिए इसमें लैंग्वेज चेंज करने का भी ऑप्शन जोड़ रहा है। एप्लिकेशन के नेक्स्ट अपडेट में वॉयस ट्रांसक्रिप्ट के लिए लैंग्वेज सेलेक्ट करने के लिए एक नया सेक्शन देखने को मिल सकता है। इस सेक्शन में यूजर्स अंग्रेजी, स्पेनिश, पुर्तगाली (ब्राजील), रूसी और हिंदी सहित उपलब्ध भाषाओं में से किसी को भी सेलेक्ट कर सकेंगे।

WhatsApp Voice Notes Transcribe Feature

ये भी पढ़ें : iPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर! सिर्फ इन मॉडल्स को मिलेगा IOS 18 का अपडेट; देखें लिस्ट

काफी यूजफुल होगा फीचर

देखा जाए तो कहीं न कहीं ये फीचर लव बर्ड्स के लिए तो काफी यूजफुल होने वाला है। अब वे रात के अंधेर में पापा की चप्पल से बचकर वॉयस नोट का जवाब दे पाएंगे। आपको वॉयस नोट सुनने के लिए कमरे से बहार जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वॉयस नोट पूरी तरह से टेक्स्ट में बदल जाएगा जिसे पढ़कर आप उसका जवाब आसानी से दे पाएंगे और किसी को इसकी कानों कान खबर नहीं होगी। यही नहीं वॉयस ट्रांसक्रिप्ट फीचर अन्य लैंग्वेज में भेजे गए नोट्स को समझने में भी मदद करेगा। जो इसे काफी खास बना देता है।

कब तक मिलेगा ये फीचर?

हालांकि WhatsApp अभी केवल Android यूजर्स के लिए ही इस फीचर को रोल आउट करने की प्लानिंग कर रहा है। iPhone वालों को इस फीचर के लिए ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है। वहीं, कंपनी ने अभी तक इस फीचर के रोल आउट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन हालिया रिपोर्ट के अनुसार कुछ ही दिनों में ये नया फीचर आ रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो