खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन 35 स्मार्टफोन में अब नहीं चलेगा WhatsApp; कहीं आपका फोन तो इस लिस्ट में नहीं, जानें

WhatsApp supported device list :पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाटसएप अक्सर नए डिवाइस के लिए अपनी सर्विसेज को अपडेट करने के लिए पुराने स्मार्टफोन के लिए ऐप सपोर्ट बंद कर देता है। मेटा के ownership वाले प्लेटफॉर्म ने एक बार फिर लगभग 35 एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइसों के लिए ऐप सपोर्ट बंद करने की घोषणा की है।
09:17 PM Aug 06, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
WhatsApp
Advertisement

WhatsApp ने एक बार फिर करीब 35 एंड्रॉइड और iOS डिवाइस के लिए ऐप सपोर्ट खत्म कर दिया है। ऐसे में मेटा की सर्विस ने अपने यूजर्स को अपनी चैट हिस्ट्री का बैकअप लेने का समय दिया है, ताकि उनकी पुरानी चैट को नए डिवाइस में ट्रांसफर किया जा सके। व्हाटसएप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए इन यूजर्स को अब अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड करना होगा। इसका मतलब है कि इन यूजर्स के पास अपने मौजूदा फोन को बदलने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है।

Advertisement

नीचे आप उन डिवाइसों की लिस्ट देख सकते हैं जिनमें व्हाट्सएप अब काम नहीं करेगा। इन डिवाइसों की लिस्ट में Samsung, Apple, Motorola, Sony, LG और Huawei के फोन भी शामिल हैं। यदि आपके पास नीचे बताए गए डिवाइस में से कोई भी है, तो आप तब तक Whatsapp का उपयोग नहीं कर पाएंगे जब तक आप इसे बदल नहीं लेते।

यह भी पढ़े:Sweat Electricity: छूने भर से चार्ज हो जाएगा फोन! न चार्जर का झंझट न बिजली की जरूरत

यह भी पढ़े:सोते समय कितनी दूर रखना चाहिए फोन?तकिए के नीचे रखने से होता है ये नुकसान!, जानें

Advertisement

यदि आप व्हाटसएप का उपयोग जारी रखना चाहते हैं, तो आपके पास एंड्रॉइड 5.0 या उसके बाद का version और आईओएस 12 या उसके बाद का version चलाने वाला डिवाइस होना चाहिए।

आज ही पुराने फोन चैट का बैकअप लें

नए फोन में व्हाटसएप का इस्तेमाल शुरू करने से पहले पुराने फोन से चैट का बैकअप लेना जरूरी है ताकि आप पुरानी चैट मिस न करें। इसके लिए आपको सेटिंग्स से चैट सेक्शन में जाकर चैट बैकअप पर टैप करना होगा। आप तुरंत बैकअप बनाने और इस बैकअप फाइल को किसी अलग डिवाइस पर transferr करने के लिए 'बैक अप नाउ' पर टैप कर सकते हैं।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Whatapp
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement