होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

YouTube से कमाई करना होगा आसान, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पेश किया ये नया फीचर

YouTube पर कई बार नए क्रिएटर्स अच्छा कंटेंट होते हुए भी व्यूअर्स तक नहीं पहुंच पाते हैं। यूट्यूब ने 5 लाख से कम सब्सक्राइबर वाले चैनल के लिए 'हाइप' फीचर की शुरुआत की है।
03:25 PM Sep 19, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

YouTube Announced 'Hype' Button to Boost Creators: यूट्यूब आज हर उम्र के लोगों की जरूरत बन गया है। मनोरंजन हो या न्यूज, खाना बनाना हो या फिर हो हेल्थ की बात सभी लोग YouTube पर अपनी पसंद का कंटेंट खोज और बनाकर डाल रहे हैं। इसी के मद्देनजर YouTube ने कंटेंट क्रिएटर के लिए नया Hype Button इंट्रोड्यूस किया है।

Advertisement

यूट्यूब हाइप बटन कैसे करेगा काम?

यूट्यूब ने बुधवार को इस नए फीचर को ट्रायल के बाद अपने यूजर्स के लिए चालू कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस नए फीचर से नए और उभरते क्रिएटर्स को फायदा मिलेगा। दरअसल, कई बार नए क्रिएटर्स का अच्छा कंटेंट होते हुए भी वह ज्यादा संख्या में व्यूअर्स तक नहीं पहुंच पाते हैं। यूट्यूब के अनुसार अगर किसी चैनल के 5 लाख से कम सब्सक्राइबर हैं, तो दर्शक उसे चैनल पर वीडियो को "हाइप" कर पाएंगे, जिसका असर यूट्यूब पर वीडियो शेयर करने या उसे लाइक करने से ज्यादा होगा।

ये भी पढ़ें: Flipkart सेल में Google Pixel 8 समेत ये दमदार फोन मिलेंगे आधी कीमत पर, चेक करें डील्स

Advertisement

जो वीडियो होंगे हाइप, यूट्यूब उन्हें करेगा प्रमोट

यूट्यूब के अनुसार जब कोई व्यूअर हाइप बटन पर टैप करेगा, तो यह हाइप जमा होते रहेंगे और लीडरबोर्ड उस वीडियो को ऊपर उठना शुरू कर देगा। इसके अलावा जो हफ्ते के सबसे अधिक हाइप किए गए वीडियो होंगे उन्हें यूजर्स न्यू वीडियो ऑप्शन में देख सकेंगे, जिससे ये पता चल सकेगा कि किन चैनलों को सबसे अधिक हाइप मिला है। ऐसे इन वीडियो की ज्यादा से ज्यादा व्यूअर्स तक पहुंच होगी।

ये भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival सेल में इन 5 तरीकों से मिलेगा बंपर डिस्काउंट, तीसरा वाला तो 90% लोग नहीं जानते!

Open in App
Advertisement
Tags :
YOUTUBE
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो