whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

YouTube चलाएगा मूड के हिसाब से गाने, ये AI फीचर बदल देगा Music एक्सपीरियंस

YouTube Music New AI Feature: यूट्यूब पर जल्द ही कमाल का AI फीचर आ रहा है जिसकी मदद से आप अपने मूड के हिसाब से गानों का मजा ले पाएंगे। चलिए इस कमाल के फीचर के बारे में जानते हैं।
09:23 AM Jul 09, 2024 IST | Sameer Saini
youtube चलाएगा मूड के हिसाब से गाने  ये ai फीचर बदल देगा music एक्सपीरियंस

YouTube Music New AI Feature: यूट्यूब म्यूजिक को एक नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI फीचर की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है, जो यूजर्स को एक टूल की मदद से अपने मूड के हिसाब से गाने प्ले करने की सुविधा देगा। नया फीचर टेक्स्ट-बेस्ड प्रॉम्प्ट के साथ काम करेगा, जिसका मतलब है कि यूजर्स अपने मूड के हिसाब से ये बता सकते हैं कि वे क्या सुनना चाहते हैं और इसके बाद AI इसमें सिमिलर गानों वाला एक रेडियो स्टेशन क्रीट कर देगा।

पहले यूजर्स केवल एक गाने या आर्टिस्ट के बेस पर रेडियो बना सकते थे और सिमिलर सांग सुन सकते थे लेकिन नए फीचर के साथ इसमें Music एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा। इससे पुरानी रिपोर्ट में भी ये दावा किया गया था कि YouTube अपने म्यूजिक ऐप के लिए AI टूल तैयार कर रहा है।

YouTube Music AI रेडियो स्टेशन

Reddit यूजर u/kater_pro ने YouTube Music पर एक नया फीचर आने की जानकारी दी है जो अभी टेस्टिंग फेज में है। फीचर के बारे में बताते हुए, Redditor ने कहा है कि यह फीचर यूजर्स को एक प्रॉम्प्ट लिखने की सुविधा देता है जो तुरंत एक कस्टम रेडियो स्टेशन बनाता है। इस फीचर के बारे में अब तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, इसलिए यह भी कंफर्म नहीं है कि कंपनी इसे कब रोल आउट करेगी।

YouTube Music New AI Feature

ये भी पढ़ें : Elon Musk ने WhatsApp को बताया ‘Spyware’, मामला जानकर आप भी पकड़ लेंगे माथा!

इन ऐप्स में भी आ रहा ऐसा ही फीचर

दूसरी तरफ YouTube Music के कॉम्पिटिटर Spotify ने भी हाल ही में अपने प्रीमियम यूजर्स के लिए पर्सनलाइज्ड प्लेलिस्ट नाम का एक ऐसा ही फीचर रोल आउट किया है, जो अभी बीटा टेस्टिंग में है। Amazon ने भी अमेरिका में Maestro नाम से एक ऐसा ही फीचर पेश किया है।

कैसे काम करेगा फीचर?

Reddit यूजर द्वारा शेयर की गई एक तस्वीर से पता चलता है कि इस फीचर को 'Experimental' तौर पर मार्क किया गया है। जैसे ही आप इस फीचर को ऑन करते हैं तो ये आपसे म्यूजिक के बारे में पूछता है। जहां आप अपने मूड के हिसाब से गाने सुन सकते हैं। जबकि दूसरा स्क्रीनशॉट दिखाता है कि यह AI जेनरेट किया गया रेडियो स्टेशन है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो