whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अब YouTube पर खेल सकते हैं Games, रोल आउट हुआ सबसे जबरदस्त फीचर

YouTube Playables Features: यूट्यूब ने अपने करोड़ों यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर एक नया Playables फीचर ऐड किया है जिससे अब आप यहां वीडियो देखने के साथ साथ गेम्स भी खेल सकते हैं।
08:20 PM May 29, 2024 IST | Sameer Saini
अब youtube पर खेल सकते हैं games  रोल आउट हुआ सबसे जबरदस्त फीचर

YouTube Playables Features: YouTube ने अपने "Playables" फीचर को Android, iOS और वेब प्लेटफॉर्म के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह नया फीचर यूजर्स को YouTube ऐप के अंदर सीधे लाइटवेट गेम खेलने की सुविधा दे रहा है, जिससे प्लेटफॉर्म के एंटरटेनमेंट ऑप्शन बढ़ जाते हैं। पिछले साल से ये फीचर टेस्टिंग फेज में देखा गया था।

Advertisement

मिलेंगे फ्री-टू-प्ले Games

YouTube Playables प्लेटफॉर्म द्वारा एक नई पेशकश है, जो YouTube ऐप के अंदर फ्री-टू-प्ले, गेम खेलने की सुविधा देती है। ये गेम YouTube मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप वेब वर्जन पर उपलब्ध हैं, जिन्हें किसी एक्स्ट्रा डाउनलोड या इंस्टॉलेशन के खेल सकते हैं। Google के अनुसार, नए Playables "YouTube का एक्सपीरियंस और भी मजेदार, इंटरैक्टिव बना देंगे।

75 से ज्यादा Games उपलब्ध

अभी कंपनी YouTube Playables पर 75 से ज्यादा गेम्स उपलब्ध करा रहा है, जो डिफरेंट Interests को पूरा करने के लिए कई Categories को कवर करती हैं। इसमें कुछ पॉपुलर गेम्स जैसे एंग्री बर्ड्स शोडाउन, कट द रोप और ट्रिविया क्रैक शामिल हैं। गेम को एक्शन, स्पोर्ट्स, ब्रेन एंड पजल, आर्केड, आरपीजी एंड स्ट्रैटेजी, बोर्ड एंड कार्ड, ट्रिविया एंड वर्ड और सिमुलेशन में बांटा गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Xiaomi ला रहा है दो Selfie Camera वाला स्मार्टफोन

प्लेएबल्स का यूज कैसे करें?

प्लेएबल्स स्टार्ट करने के लिए, आप इन गेम्स को YouTube होम पेज पर एक Dedicated Carousel से एक्सेस कर सकते हैं। यह फीचर नए प्लेएबल्स डेस्टिनेशन पेज के जरिए भी उपलब्ध है, जिसे पॉडकास्ट हब के एक्सप्लोर मेनू के जरिए भी एक्सेस किया जा सकता है। इस पेज पर आने के बाद, यूजर्स कई प्रकार के गेम्स को ब्राउज और सेलेक्ट कर सकते हैं। किसी भी गेम कार्ड पर क्लिक करने से गेमप्ले तुरंत शुरू हो जाएगा। हालांकि अभी कुछ यूजर्स को ये नया फीचर मिलने में कुछ और दिन लग सकते हैं।

Advertisement

इन फोन्स पर सपोर्ट करेगा YouTube Playables

YouTube Playables का मजा लेने के लिए यूजर्स को अपने YouTube ऐप के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा। साथ ही आपके पास एक सपोर्टेड डिवाइस होना भी जरूरी है। YouTube ऐप वर्जन 18.33 या उससे ऊपर Android S और इसके बाद के वर्जन पर चल रहा हो या Android O, P, Q, R 64-बिट में आप इस फीचर का मजा ले सकते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो