whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Zomato और Swiggy से खाना ऑर्डर करने वालों को झटका! हर ऑर्डर पर देने होंगे ज्यादा पैसे

Zomato and Swiggy increased Platform fees : अगर आप भी ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते हैं तो आपको बता दें Zomato और Swiggy ने प्लेटफॉर्म फीस बढ़ा दी है। चलिए इसके बारे में जानते हैं...
08:52 AM Jul 15, 2024 IST | Sameer Saini
zomato और swiggy से खाना ऑर्डर करने वालों को झटका  हर ऑर्डर पर देने होंगे ज्यादा पैसे

Zomato Swiggy: क्या आप भी ऑनलाइन खाना ऑर्डर करना पसंद करते हैं तो आपको बता दें स्विगी और जोमैटो ने अपनी प्लेटफॉर्म फीस बढ़ा दी है जिसका मतलब है कि अब आपको खाना ऑर्डर करने पर ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। जी हां, फूड डिलीवरी ऐप्स ने अपने कस्टमर्स को बड़ा झटका दिया है। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...

20 परसेंट की बढ़ोतरी

दरअसल कंपनी ने बेंगलुरु और दिल्ली जैसे कुछ बड़े शहरों में अपनी प्लेटफॉर्म फीस को बढ़ाया है। कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस में 20 परसेंट की बढ़ोतरी की है। शुरुआत में जहां Zomato और Swiggy दोनों से ऑर्डर करने पर 2 रुपये प्लेटफॉर्म फीस लगती थी लेकिन अब ये लगातार बढ़ रही है। अब हर ऑर्डर पर ग्राहकों को 6 रुपये तक प्लेटफॉर्म फीस देनी होगी।

Zomato Swiggy

ये भी पढ़ें : किस उम्र में बीमा करवाने पर ज्यादा फायदा? समझ लें पॉलिसी का कैलकुलेशन?

क्यों बढ़ाई प्लेटफॉर्म फीस?

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब Zomato और Swiggy ने अपनी प्लेटफॉर्म फीस को बढ़ाया है। वहीं, एक हालिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि डिलीवरी फर्म्स के लिए प्लेटफॉर्म फीस काफी जरूरी होती है और जोमैटो और स्विगी दोनों अब अपने टोटल रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए प्लेटफॉर्म फीस को बढ़ा रहा है।

पहले भी बढ़ाई थी प्लेटफॉर्म फीस  

जानकारी के अनुसार इस साल की शुरुआत में स्विगी ने कुछ सेलेक्टेड यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म फीस को बढ़ा कर 10 रुपये तक कर दिया था लेकिन ये 10 रुपये फीस कस्टमर्स से नहीं बल्कि, फाइनल चेकआउट के दौरान डिस्काउंट देकर 5 रुपये ली गई थी। कई यूजर्स से लिए ये फीस उस समय ली जाने वाली 3 रुपये प्लेटफॉर्म फीस से काफी ज्यादा थी। यही नहीं अप्रैल में जोमैटो ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और लखनऊ समेत कई बड़े शहरों में अपनी प्लेटफॉर्म फीस बढ़कर 5 रुपये प्रति ऑर्डर कर दी थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो