whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मम्मी की तरह ख्याल रखेगा Zomato का ये नया फीचर, बस ऑन करके इस तरह ऑर्डर करें खाना

Zomato New Feature: ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने वालों के लिए Zomato सबसे खास फीचर लाया है जिसके बाद आपको टाइम पर खाना मिलेगा। चलिए इसके बारे में जानें...
03:21 PM Oct 27, 2024 IST | Sameer Saini
मम्मी की तरह ख्याल रखेगा zomato का ये नया फीचर  बस ऑन करके इस तरह ऑर्डर करें खाना

Zomato New Feature: क्या आप भी कभी-कभी या रोजाना Zomato से खाना ऑर्डर करते हैं तो कंपनी आपके लिए एक ऐसा फीचर लेकर आई है जिसकी मदद से आप किसी भी फूड आइटम को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। यानी जैसे आपको मम्मी के हाथ का खाना टाइम पर मिल जाता है ऐसे ही अब वक्त पर आपको Zomato भी फूड डिलीवर करेगा। दरअसल, कंपनी ने 'ऑर्डर शेड्यूलिंग' नाम से नया फीचर पेश किया है जो यूजर्स को अपने फूड की डिलीवरी पर पूरा कंट्रोल देती है, जिससे उन्हें 2 घंटे से लेकर 2 दिन पहले डिलीवरी शेड्यूल करने की सुविधा मिलती है। यह सुविधा अभी दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, रायपुर, अहमदाबाद सहित 30 शहरों में 35,000 से अधिक रेस्टोरेंट्स में उपलब्ध है।

Advertisement

फूड ऑर्डर कैसे करें शेड्यूल?

अगर आप भी इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा. इसके लिए सबसे पहले Zomato ऐप खोलें और आपको डिलीवरी टैब में 'ऑल रेस्टोरेंट्स' सेक्शन के अंदर 'शेड्यूल' नाम का एक नया ऑप्शन मिलेगा। इस पर टैप करें, अपनी पसंदीदा डेट और टाइम सेलेक्टकरें और जोमैटो आपके एरिया में उपलब्ध रेस्टोरेंट की लिस्ट दिखाएगा।

Zomato

Advertisement

पहले तैयार हो जाएगा खाना

अब, कार्ट में अपना मनचाहा खाना ऐड करें। जोमैटो अब आपको एक कार्ड दिखाएगा जिस पर लिखा होगा 'यह एक शेड्यूल डिलीवरी है' और आपका ऑर्डर आपके डिलीवरी टाइम से कुछ मिनट पहले तैयार हो जाएगा। अगर आप अपनी प्लानिंग बदलते हैं या शेड्यूल किए गए फूड डिलीवरी नहीं चाहते हैं, तो ऐप आपको तय किए गए टाइम से तीन मिनट पहले तक अपना ऑर्डर कैंसिल करने की सुविधा देगा।

Advertisement

अगस्त में शुरू हुई थी टेस्टिंग

जोमैटो का कहना है कि कंपनी अभी सिर्फ उन चुनिंदा रेस्टोरेंट्स को इसमें जोड़ रही है जिन्होंने टाइम पर फूड तैयार किया है और इन रेस्टोरेंट्स को समय से पहले सूचित किया जाएगा ताकि उनके पास ऑर्डर तैयार करने और डिलीवर करने के लिए टाइम हो। जो लोग सोच रहे हैं, उन्हें बता दें कि जोमैटो ने इस साल की शुरुआत में अगस्त में इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी, लेकिन यह 1,000 रुपये या उससे ज्यादा की डिलीवरी तक लिमिटेड था और चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध था।

ये भी पढ़ें : OnePlus के किस फोन को कब मिलेगा OxygenOS 15 अपडेट? लिस्ट में देखें अपना डिवाइस

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो