होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुजरात की GIFT City में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी का काम शुरू, ADIA ने जताई उम्मीद

Gujarat GIFT City ADIA Work Started: UAE की सबसे बड़े सॉवरेन वेल्थ फंड अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) ने गुजरात के गिफ्ट सिटी में अपना परिचालन शुरू कर दिया है।
11:38 AM Oct 08, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Gujarat GIFT City ADIA Work Started: गुजरात से एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, गुजरात के गिफ्ट सिटी (GIFT City) में अपना ऑफिस खोलने वाली UAE की सबसे बड़े सॉवरेन वेल्थ फंड अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) ने अब भारत में अपना परिचालन भी शुरू कर दिया है। इसके साथ ही कार्यालय को उम्मीद है कि भारत में ADIA की इंवेस्टमेंट एक्टिवी में काफी तेज आएगी। ADIA ने इस बात की जानकारी बीते दिन मुंबई में निवेश पर भारत-यूएई की हाई लेवल जॉइंट टास्क फोर्स की 12वीं बैठक में दी।

Advertisement

हाई लेवल जॉइंट टास्क फोर्स की 12वीं बैठक

बैठक में ADIA ने भारत में अपने इंवेस्ट प्रोफाइल को गहरा करने के लिए अपनी उपस्थिति का लाभ उठाने के तरीकों पर चर्चा की। इस बैठक की सह-अध्यक्षता भारत सरकार के वाणिज्य एंव उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और अबू धाबी इंवेस्टमेंट अथॉरिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर महामहिम शेख हमीद बिन जायद अल नाहयान ने की।

अहमदाबाद में गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFT City) अपनी स्थापना के बाद से काफी तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। GIFT City तेजी से ग्लोबल फाइनेंशियल और टेक्नोलॉजी सेंटर के तौर पर उभर रही है। GIFT City बिजनेस को समर्थन और विस्तार करने के लिए एक रिच फाइनेंशियल इको-सिस्टम देती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने ली भारत के विकास की प्रतिज्ञा, राज्य के लोगों से की ये खास अपील

GIFT City में ADIA की उपस्थिति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2023 की जुलाई में अपनी अबू धाबी यात्रा के दौरान ऐलान किया था कि ADIA गुजरात के GIFT City में अपनी उपस्थिति स्थापित करेगा। इसके बाद जनवरी 2024 में UAE के राष्ट्रपति महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने भी अहमदाबाद यात्रा के दौरान जारी एक संयुक्त बयान में इस बात दोहराया गया था। इसके बाद ADIA ने GIFT City में एक अल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट फंड के स्थापना की घोषणा की। GIFT City में ADIA की उपस्थिति भारत की बढ़ती और गतिशील अर्थव्यवस्था में UAE के संस्थागत निवेशकों की मजबूत रुचि को अंडरलाइन करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
gift cityGujarat
Advertisement
Advertisement