whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्लीन एनर्जी के लिए गूगल ने अडानी समूह से मिलाया हाथ, गुजरात के खावदा स्थित प्लांट से होगी आपूर्ति

Adani Group collaboration with Google: क्लीन एनर्जी के लिए अडानी समूह और गूगल ने हाथ मिलाया है। 2025 की तीसरी तिमाही से अडानी समूह के प्लांट से गूगल को क्लीन एनर्जी की सप्लाई शुरू हो जाएगी।
02:23 PM Oct 03, 2024 IST | Nandlal Sharma
क्लीन एनर्जी के लिए गूगल ने अडानी समूह से मिलाया हाथ  गुजरात के खावदा स्थित प्लांट से होगी आपूर्ति
क्लीन एनर्जी के लिए गूगल ने अडानी समूह के साथ समझौता किया है। फोटोः अडानी डॉट कॉम

Adani Group collaboration with Google: अडानी समूह और Google ने क्लीन एनर्जी सप्लाई के लिए हाथ मिलाया है। इस पार्टनरशिप से दोनों कंपनियों को अपनी संयुक्त साझेदारी वाले लक्ष्यों को पाने में मदद मिलेगी। साथ ही भारत के पावर ग्रिड में और ज्यादा क्लीन एनर्जी जोड़ने में मदद मिलेगी। इस साझेदारी के माध्यम से अडानी समूह गुजरात के खावदा स्थित दुनिया के सबसे बड़े रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट से Google को क्लीन एनर्जी की सप्लाई करेगा। ये सप्लाई खावदा प्लांट स्थित सोलर और विंड आधारित एक नए हाइब्रिड प्रोजेक्ट से की जाएगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 2025 की तीसरी तिमाही में नए प्रोजेक्ट से कमर्शियल ऑपरेशन शुरू होने की उम्मीद है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः अडानी ग्रुप ने हासिल की नई उपलब्धि, TIME की दुनिया की बेस्ट कंपनियों की लिस्ट में नाम

कमर्शियल और इंडस्ट्रियल उपभोक्ताओं पर फोकस

अडानी समूह ने बड़े पैमाने पर विंड, सोलर, हाइब्रिड और एनर्जी स्टोरेज प्रोजेक्ट के साथ अपनी आपूर्ति क्षमता को साबित किया है। ऐसे में कमर्शियल और इंडस्ट्रियल उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं को पूरा करने और उनके कॉर्बन फुटप्रिंट्स को कम करने के लिए रिन्यूएबल एनर्जी सोल्यूशंस (समाधान) प्रदान करने लिए अडानी समूह बेहतर स्थिति में है। इसके साथ ही अडानी समूह की योजना ग्राहकों के साथ कमर्शियल और इंडस्ट्रियल उपभोक्ताओं पर फोकस करके इंडस्ट्रीज को कॉर्बन मुक्त होने में मदद करना है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः जीवन में सफलता के लिए क्या है जरूरी? गौतम अडानी ने युवाओं को बताया अपना अनुभव

अडानी समूह के साथ इस साझेदारी के बाद Google को अपने 24*7 कॉर्बन मुक्त एनर्जी टारगेट को पाने में मदद मिलेगी। साथ ही क्लीन एनर्जी के जरिए क्लाउड सर्विस और ऑपरेशन को चलाया जा सकेगा। और नई साझेदारी से भारत में Google के सतत विकास में मदद मिलेगी।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो