whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अहमदाबाद की फैक्ट्री में केमिकल लीक, 2 की मौत, 7 गंभीर रूप से घायल

Ahmedabad Chemical Leak : गुजरात के अहमदाबाद में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ। इस दुर्घटना में 2 लोगों की जान चली गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
03:10 PM Oct 27, 2024 IST | Deepak Pandey
अहमदाबाद की फैक्ट्री में केमिकल लीक  2 की मौत  7 गंभीर रूप से घायल
File Photo

Ahmedabad Chemical Leak : गुजरात के अहमदाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक फैक्ट्री में केमिकल लीक होने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में 2 लोगों की जान चली गई, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चार घायलों की हालक नाजुक बताई जा रही है।

Advertisement

अहमदाबाद के नारोली में स्थित देवी सिंथेटिक प्राइवेट लिमिटेड नाम की केमिकल कंपनी में यह हादसा हुआ। फैक्ट्री में रविवार को अचानक से कैमिकल रिसाव होने लगा, जिससे कंपनी में काम करने वाले कर्मियों में हड़कंप मच गया। कुछ लोगों ने फैक्ट्री से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई, लेकिन कुछ लोग इसकी चपेट में आ गए। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और फैक्ट्री में फंसे मजदूरों को निकाला।

यह भी पढे़ं : दिल्ली-नोएडा के बाद अहमदाबाद के स्कूलों को उड़ाने की धमकी, ईमेल मिलने के बाद मचा हड़कंप

Advertisement

7 में से 4 लोगों की हालत गंभीर

Advertisement

इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। प्रशासन की टीम ने फैक्ट्री से दोनों के शव बरामद कर लिए हैं। साथ ही कंपनी में काम करने वाले 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सातों घायलों को शहर के एलजी अस्पताल में एडमिड कराया गया है, जहां वे वेंटिलेटर पर हैं। चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढे़ं : गजब! स्टॉपेज नहीं, फिर भी रुकवा दी ट्रेन; स्टेशन मास्टर के कारनामे ने अधिकारियों को भी चौंकाया

मामले की जांच कर रही पुलिस

फैक्ट्री में कैसे केमिकल का रिसाव हुआ? पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में पुलिस फैक्ट्री मालिक और कर्मचारियों से पूछताछ करेगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो