whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

डॉक्टर से मारपीट के बाद एक्शन में आया अहमदाबाद नगर निगम, अस्पतालों में लागू की विजिटर पॉलिसी

Ahmedabad Municipal Corporation: अहमदाबाद नगर निगम ने सभी प्रसानिक अस्पतालों में विजिटर पॉलिसी लागू करने का फैसला किया गया है।
03:20 PM Aug 23, 2024 IST | Pooja Mishra
डॉक्टर से मारपीट के बाद एक्शन में आया अहमदाबाद नगर निगम  अस्पतालों में लागू की विजिटर पॉलिसी

Ahmedabad Municipal Corporation: गुजरात के अहमदाबाद नगर निगम ने सभी प्रसानिक अस्पतालों में विजिटर पॉलिसी लागू करने का फैसला किया गया है। नगर निगम ने यह फैसला अहमदाबाद के एलजी अस्पताल में एक रेजिडेंट डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना के बाद लिया है। विजिटर पॉलिसी के अनुसार, अब अस्पताल में भर्ती मरीज के साथ केवल एक ही रिश्तेदार रह सकता है। इसके साथ ही मरीज के परिजन मुलाकात के समय के अलावा मरीज से नहीं मिल सकते हैं। इसके अलावा बिना पास के मरीज के परिजनों अस्पताल में एंट्री भी नहीं कर सकेंगे।

मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा

अहमदाबाद नगर निगम ने अपनी अधिसूचना में बताया कि नगर निगम द्वारा मैनेज किए जाने वाले सभी अस्पतालों में 4500 से अधिक मेडिकल और 5000 पैरामेडिकल स्टाफ काम कर रहे हैं। इन सभी स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए साल 2014 के स्थायी समिति में अनुमोदित प्रस्ताव में संशोधन करने का निर्णय लिया गया है।

नई विजिटर नीति लागू

अस्पतालों के लिए नई विजिटर नीति लागू करने के लिए पीडी में इलाज के लिए आने वाले मरीज के साथ केवल एक रिश्तेदार को अनुमति दी जाएगी। गैर ओपीडी घंटों के दौरान एक्सिडेंट के मामलों में, मरीज के साथ सिर्फ दो रिश्तेदार ही आ सकते हैं। अस्पताल के आईसीयू के अंदर और बाहर केवल एक रिश्तेदार को आने की अनुमति दी गई। डीलक्स, स्पेशल और हाल्फ स्पेशल रूम्स में भर्ती मरीज के साथ दो रिश्तेदारों को अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी पर करें 2500 साल पुराने इस मंदिर के दर्शन; कैसे जाएं यहां, जानिए पूरा प्रोसेस

अहमदाबाद नगर निगम

बता दें कि जल्द ही अहमदाबाद नगर निगम के स्वामित्व वाले तेरह आरक्षित भूखंडों की नीलामी की जाएगी। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है सिंधुभान रोड पर भूखंड की बिक्री से 300 करोड़ रुपये से अधिक कमाई कर सकती है। इस भूखंड की ई-नीलामी 30 सितंबर से 3-24 अक्टूबर तक होगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो