whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह लड़ेंगे चुनाव! जानिए गुजरात में कहां कौन टिकट का दावेदार

Gujarat Lok Sabha Contenders BJP: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर लोकसभा से ही चुनाव लड़ेंगे। इस सीट से भगवा दल के किसी भी और नेता ने दावेदारी पेश नहीं की है। सभी ने अमित शाह के नाम पर सहमति जताई है। इस रिपोर्ट में जानिए गुजरात की बाकी लोकसभा सीटों पर भाजपा के कौन-कौन से नेता टिकट की मांग कर रहे हैं।
01:17 PM Feb 27, 2024 IST | Gaurav Pandey
गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह लड़ेंगे चुनाव  जानिए गुजरात में कहां कौन टिकट का दावेदार
Union Home Minister Amit Shah (ANI)

भूपेंद्र सिंह ठाकुर, गांधीनगर

Gujarat Lok Sabha Contenders BJP : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल पूरी ताकत के साथ तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बीच गुजरात की लोकसभा सीटों को लेकर अहम जानकारी सामने आई है कि भाजपा की ओर से किस सीट पर यहां कौन दावेदारी पेश कर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार गांधीनगर सीट से अमित शाह का चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां से भाजपा का कोई और नेता टिकट के लिए दावेदारी पेश करने वाला नहीं है।

अहमदाबाद पूर्व सीट पर 20 दावेदार

इसके अलावा अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से टिकट के लिए 20 दावेदार हैं। इस सीट से पूर्व गृह मंत्री प्रदीप जडेजा और गोरधन झड़पिया ने टिकट के लिए दावेदारी पेश की है। वहीं, अहमदाबाद पश्चिम सीट से सांसद डॉ. किरीट सोलंकी समेत कई पूर्व विधायक टिकट मांग रहे हैं। राजकोट से पुरुषोत्तम रूपला समेत पांच नेताओं ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। वहीं, भावनगर सीट से केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया समेत छह नेता टिकट के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार सूरत लोकसभा सीट से दर्शनाबेन जरदोश समेत पांच नेताओं ने टिकट की मांग की है। दर्शनाबेन वर्तमान में सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री हैं। मेहसाणा लोकसभा सीट से पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत पांच नेताओं ने टिकट मांगा है। दाहोद से जसवंत सिंह भाभोर समेत तीन नेता चुनाव लड़ना चाहते हैं। वहीं, बनासकांठा से वर्तमान सांसद पर्वचत पटेल समेत दो अन्य नेता दावेदार हैं। हालांकि, यह समय ही बताएगा कि भाजपा किस सीट पर कौन से नेता पर भरोसा जताएगी।

ये भी पढ़ें: शिंदे गुट ने 18 लोकसभा सीटों पर ठोंका दावा, क्या बीजेपी के साथ बनेगी बात?

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi इस बार दो जगहों से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव 2024

ये भी पढ़ें: देश के सबसे उम्रदराज सांसद का निधन, कौन थे Shafiqur Rahman Barq?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो