चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं अर्जुन मोढवाडिया? जिन्होंने गुजरात कांग्रेस से दिया इस्तीफा, वजह भी बताई

Arjun Modhwadia congress MLA resign from Porbandar seat may join BJP: पोरबंदर से कांग्रेस विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने सोमवार को गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वह पूर्व में गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं। राजनीतिक गलियारों में उनके बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हैं।
06:04 PM Mar 04, 2024 IST | Amit Kasana
अर्जुन मोढवाडिया
Advertisement

Arjun Modhwadia congress MLA resign from Porbandar seat may join BJP: गुजरात में कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। यहां कांग्रेस के दिग्गज नेता और पोरबंदर सीट से पार्टी के विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने कांग्रेस और विधायक पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें गुजरात में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनावों से ऐन पहले वरिष्ठ नेता के कांग्रेस छोड़ने के कई मायने लगाए जा रहे हैं।

Advertisement

क्या बीजेपी में शामिल होंगे?

कांग्रेस विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने सोमवार को गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राजनीतिक गलियारों में अब यह चर्चा तेज है कि वह जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे और बीजेपी उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों में टिकट दे सकती है। इससे पहले लोकसभा चुनाव में बीजेपी उनके लंबे राजनीतिक अनुभव का फायदा उठाएगी।

Advertisement

ये बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अर्जुन मोढवाडिया ने कांग्रेस का अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को अस्वीकार करना अपने इस्तीफे का कारण बताया है। उनका कहना है कि राम मंदिर में न जाना भगवान श्री राम का अपमान है। अर्जन मोढवाडिया ने अपना इस्तीफा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष रहे

अर्जुन मोढवाडिया गुजरात की राजनीति में बड़े कांग्रेस नेता रहे हैं। वह पूर्व में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। साल 2022 में उन्होंने तीसरी बार कांग्रेस की टिकट पर विधायक का चुनाव जीता था। जानकारी के अनुसार अर्जुन मोढवाडिया का 17 फरवरी 1957 में मोढवाड़ा में जन्म हुआ था। उनकी पत्नी का नाम हीराबेन है और वह किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। परिवार में उनकी एक बेटी और एक बेटा है। वह साल 2004 से लेकर 2007 मे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे थे।

ये भी पढ़ें: समाजशास्त्र में M.A, डिग्री LLB की, कौन हैं उपेंद्र सिंह रावत; जिन्होंने लौटा दी बीजेपी लोकसभा की टिकट

Advertisement
Tags :
Gujarat Newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement