whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुजरात में 11 अक्टूबर को 'आयुष्मान आरोग्य शिविर' का आयोजन, लोगों को मिलेंगी ये सेवाएं

Ayushman Health Camp: राज्य में विकास की इस गति को जारी रखने के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और उनकी पूरी टीम 7 से 15 अक्टूबर तक गुजरात में 'विकास सप्ताह' मनाएगी।
07:03 PM Oct 08, 2024 IST | Deepti Sharma
गुजरात में 11 अक्टूबर को  आयुष्मान आरोग्य शिविर  का आयोजन  लोगों को मिलेंगी ये सेवाएं
Ayushman Health Camp

Ayushman Health Camp: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेकर राज्य की विकास यात्रा की दिशा बदल दी। विकास की इस गति को जारी रखने के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और उनकी पूरी टीम 7 से 15 अक्टूबर तक गुजरात में 'विकास सप्ताह' मनाएगी।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेष पटेल के नेतृत्व में प्रदेश में 11 अक्टूबर 2024 को उप स्वास्थ्य केंद्र-आयुष्मान आरोग्य मंदिर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुष्मान स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा।

मिलेंगी ये सेवाएं

जिले के किसी भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर विशेषज्ञ सेवाओं की उपलब्धता यानी स्त्री रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, सर्जन, एनेस्थेटिस्ट, नेत्र रोग विशेषज्ञ, ईएनटी विशेषज्ञ, त्वचा विशेषज्ञ, मनोचिकित्सक, डेंटल सर्जन आदि आयुष्मान स्वास्थ्य शिविर, ऑपरेशन में नागरिकों को सेवा प्रदान करेंगे। इसके अलावा एमटीपी, मोतियाबिंद ऑपरेशन आदि किए जाएंगे।

Advertisement

Advertisement

पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड जारी किया जाएगा और एबीएचए (हेल्थ आईडी) जेनरेट करना होगा। आरएमएनसीएच+ए, टीबी स्क्रीनिंग और उपचार तथा सीबीएसी आरफार्म जो आशा द्वारा भरा जाएगा, एनसीडी स्क्रीनिंग एवं उपचार, सिकल सेल स्क्रीनिंग और उपचार की सेवाएं नागरिकों को प्रदान की जाएंगी।

ये भी पढ़ें-  Gujarat: SG हाइवे पर गरबा खिलाड़ियों को नहीं होगी ये दिक्कत! अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ने की खास तैयारी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो