whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिजली, पानी या हो शिक्षा...हर क्षेत्र में हो रहा विकास, CM भूपेंद्र पटेल ने जताया PM मोदी का आभार

CM Bhupendra Patel On Vikas Saptah: विकास सप्ताह को लेकर सीएम पटेल ने कहा कि पीएम मोदी जी के नेतृत्व में गुजरात में विश्वस्तरीय बुनियादी सुविधाओं का विकास हुआ है।
05:57 PM Oct 14, 2024 IST | Deepti Sharma
बिजली  पानी या हो शिक्षा   हर क्षेत्र में हो रहा विकास  cm भूपेंद्र पटेल ने जताया pm मोदी का आभार
cm bhupendra patel speaks on Vikas Saptah

CM Bhupendra Patel On Vikas Saptah: विकास सप्ताह के तहत गुजरात में कई नए कार्यों का उद्घाटन और शुभारंभ किया जा रहा है। इस ढांचे के तहत गुजरात में 2000 करोड़ के कार्यों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

Advertisement

राज्य का गृह विभाग 72 करोड़ की लागत से 2 परियोजनाएं लॉन्च करेगा, जबकि 38 करोड़ की लागत से 1 परियोजना स्थगित होने जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा 110 करोड़ रुपये की लागत से गृह विभाग की कुल 3 परियोजनाओं का लोकार्पण और शुभारम्भ किया गया है। इस मौके पर गुजरात सीएम ने कई मुद्दों पर चर्चा की।

Advertisement

बिजली, पानी और सड़क की स्थिति में सुधार

सीएम ने कहा कि आज अच्छा समन्वय है। महाराष्ट्र से अलग होने के बाद गुजरात किस स्थिति में था और अब हम उसे कहां तक ला पाये हैं? आज कच्छ में सबसे बड़ा नवीकरणीय ऊर्जा पार्क (Renewable Energy Park) तैयार हो रहा है। योजना के मुताबिक, सौराष्ट्र का पानी उत्तरी गुजरात के कच्छ तक पहुंच गया है।

Advertisement

इस दौरान गुजरात सीएम ने पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं अकेला हूं? मैं अकेले क्या कर सकता हूं और कैसे कर सकता हूं? बिजली हो या पानी, शिक्षा हो या स्वास्थ्य, सड़क हो या नहरों का जाल... हर क्षेत्र में इस वर्ष अभूतपूर्व विकास हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी हम सभी के लिए प्रेरणा हैं। उस व्यक्ति ने ही सब कुछ किया है।

एशिया का सबसे बड़ा रिवर फ्रंट गुजरात में होगा

कितने लोगों ने अहमदाबाद में रिवरफ्रंट को पहले देखा है कि वह कैसा था? झुग्गीवासियों को काफी बेहतर जगह पर ले जाने के बाद विकास हुआ है। पूरे एशिया का सबसे बड़ा रिवर फ्रंट गुजरात में बनने जा रहा है।

ये भी पढ़ें- अब किराए पर घर लेने के लिए करना होगा ये काम, गुजरात पुलिस का सख्त आदेश

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो