होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Gujarat: SG हाइवे पर गरबा खिलाड़ियों को नहीं होगी ये दिक्कत! अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ने की खास तैयारी

Ahmedabad Police Commissioner Announcement: फिलहाल, नवरात्र के दौरान खिलाड़ियों को बेरोकटोक प्रवेश की बजाय भारी वाहनों के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए अहमदाबाद सिटी पुलिस कमिश्नर ने खास घोषणा की है।
03:00 PM Oct 08, 2024 IST | Deepti Sharma
entry ban of heavy vehicles
Advertisement

Ahmedabad Police Commissioner Announcement: एसजी हाईवे पर भारी वाहनों पर एक निश्चित अवधि के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। अहमदाबाद सिटी पुलिस कमिश्नर ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। एसजी हाईवे पर सुबह 8 बजे से 2 बजे तक भारी वाहनों की एंट्री बंद कर दी गई है। यानी की 12 अक्टूबर तक हैवी व्हीकल की एंट्री पर बैन लगा दिया गया है। शहर में यातायात की समस्या को कम करने और गंभीर दुर्घटनाओं के खतरे से बचने के लिए अहमदाबाद शहर के पुलिस आयुक्त द्वारा कई फैसले लिए गए।

Advertisement

फिलहाल, नवरात्र के दौरान खिलाड़ियों को बेरोकटोक एंट्री की बजाय भारी वाहनों के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में यातायात की समस्या को कम करने और गंभीर दुर्घटनाओं के खतरे से बचने के लिए शहर पुलिस आयुक्त द्वारा यह फैसला लिया गया है। भारी वाहनों पर बैन के बावजूद नियम का खुलेआम उल्लंघन जारी है। प्रतिबंध के बावजूद दिन में भारी वाहनों की आवाजाही देखी जा रही है।

नया नोटिफिकेशन जारी 

सबसे अहम बात यह है कि भारी वाहनों को आम तौर पर हाइवे और शहर की सीमा के भीतर देर रात एंट्री की परमिशन दी जाती है। रात 11 बजे के बाद और सुबह आठ बजे तक ही वाहन शहर में प्रवेश कर सकेंगे, लेकिन नए नोटिफिकेशन के बाद 12 अक्टूबर तक सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक हैवी व्हीकल्स की एंट्री को लेकर रोक लगा दी गई है।

शहर की सीमा के भीतर की सभी सड़कें और एसजी हाईवे जो दिन-रात भारी वाहनों के आने से गुलजार रहता है। यातायात नियमों के मुताबिक, सुबह 8 बजे से रात 11 बजे तक सभी सड़कों पर दिन के दौरान भारी वाहनों का की एंट्री वर्जित है।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  गुजरात की GIFT City में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी का काम शुरू, ADIA ने जताई उम्मीद

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhupendra Patelgujarat governmentGujarat News
Advertisement
Advertisement