whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात के इन हिस्सों में 'भारी बारिश' की भविष्यवाणी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Gujarat Floods News: गुजरात को बंगाल की खाड़ी से एक और मौसमी सिस्टम का सामना करना पड़ सकता है, जिसके चलते 1 सितंबर से भारी से बहुत भारी बारिश की उम्मीद है। आईएमडी ने रविवार को भारी बारिश की सूचना दी है।
12:22 PM Aug 31, 2024 IST | Deepti Sharma
गुजरात के इन हिस्सों में  भारी बारिश  की भविष्यवाणी  imd ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
imd prediction

Gujarat Floods News: अगर आपको लगता है कि गुजरात में इस मानसून में मौसम का आखिरी है। बंगाल की खाड़ी से एक नया लो प्रेशर एरिया गुजरात की ओर बढ़ रहा है और 1 सितम्बर से स्थानीय मौसम को प्रभावित कर सकता है, जिससे भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी का कहना है कि रविवार को नवसारी और वलसाड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, सोमवार को वडोदरा और छोटा उदयपुर में भारी से बहुत भारी बारिश, मंगलवार को आनंद, पंचमहल, दाहोद, भरूच, भावनगर और नर्मदा में भारी बारिश और बुधवार को नर्मदा और भरूच में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

इस बीच, शुक्रवार को अहमदाबाद में धूप खिली रही और अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य के करीब था। आज हल्की बारिश की संभावना है। गुजरात के ऊपर मंडरा रहा गहरा दबाव कच्छ तट के पास 'आसना' नामक चक्रवाती तूफान में बदल गया है, जो 6 किमी/घंटा की रफ्तार से पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ रहा है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले दो दिनों में तूफान के भारत से दूर जाने की उम्मीद है। शुक्रवार तक, 'आसना' नलिया से 100 किमी पश्चिम-उत्तरपश्चिम और पाकिस्तान के कराची से 170 किमी दक्षिणपूर्व में स्थित था। आईएमडी का अनुमान है कि यह तूफान रविवार तक अरब सागर के ऊपर कमजोर होकर बदल सकता है।

ये भी पढ़ें- चक्रवाती तूफान ‘असना’ से बच गया गुजरात, बदला रास्ता; अब इस देश में मचाएगा तबाही 

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो