whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केंद्रीय जल मंत्री सीआर पाटिल ने बिल्डर्स-भाजपा कार्यकर्ताओं से जल भंडारण के लिए की ये अपील

Water Harvesting Mission: राजकोट के कालावड रोड पर स्थित एक होटल में राजकोट बिल्डर्स एसोसिएशन ने क्रेडाई बैठक की मेजबानी की, जिसमें सीआर पाटिल विशेष रूप से मौजूद थे।
05:12 PM Sep 07, 2024 IST | Deepti Sharma
केंद्रीय जल मंत्री सीआर पाटिल ने बिल्डर्स भाजपा कार्यकर्ताओं से जल भंडारण के लिए की ये अपील
Water Harvesting Mission

Water Harvesting Mission: केंद्रीय जल संसाधन मंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने राजकोट का दौरा किया। राजकोट के कालावड रोड पर स्थित एक होटल में राजकोट बिल्डर्स एसोसिएशन ने क्रेडाई बैठक की मेजबानी की जिसमें सीआर पाटिल विशेष रूप से उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में पाटिल ने जल संरक्षण पर विशेष जोर दिया और बिल्डरों से जल संरक्षण की इस गतिविधि में आगे आने की अपील की। इस कार्यक्रम में पाटिल ने जल संरक्षण पर विशेष जोर दिया और बिल्डरों से जल संरक्षण की इस गतिविधि में आगे आने की अपील की।

केंद्रीय मंत्री ने बिल्डरों से की ये अपील

सीआर पाटिल ने राज्य भर के बिल्डरों को संबोधित करते हुए कहा कि जल ही जीवन है, क्योंकि केंद्र सरकार जल भंडारण और उचित उपयोग पर विशेष ध्यान दे रही है, इसलिए जल संरक्षण गतिविधि को एक मिशन के रूप में लिया जाना चाहिए। जिसमें गांव में चेक डैम का पुनर्निर्माण करना, न सिर्फ बारिश के पानी की बर्बादी को रोकना, बल्कि बारिश के पानी को जमीन में जमा करने के लिए बोर का निर्माण भी करना है। बिल्डरों ने ग्राम पंचायतों और जल संचयन संगठनों से सौराष्ट्र में अनुकरणीय जल संचयन कार्य करने की अपील की। बिल्डर लॉबी ने भी सीआर पाटिल की अपील का स्वागत किया और जल संचयन गतिविधियों में सरकार के साथ मिलकर सौराष्ट्र को हरा-भरा और पानीदार बनाने का आह्वान किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं से भी की अपील

क्रेडाई के कार्यक्रम से पहले सीआर पाटिल ने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में सदस्यता अभियान के तहत कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। सीआर पाटिल ने नगर पालिका के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जल भंडारण करने का सुझाव भी दिया। शहर के जिन इलाकों में पानी अधिक है, वहां पानी का निस्तारण भी किया जाए और पानी का भंडारण भी किया जाए, इसके लिए बोरिंग सहित सिस्टम बनाकर जल भंडारण पर जोर देते हुए उन्होंने इस मंत्र को साकार करने का आह्वान किया कि जल ही जीवन है।

सीआर पाटिल के साथ भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष भरत बोगरा, कैबिनेट मंत्री भानुबेन बाबरिया, सांसद परषोत्तम रूपाला और राम मोकारिया, विधायक उदय कांगड़, रमेश तिलाला, दर्शिताबेन शाह, महापौर नयनाबेन पेधादिया, स्थायी समिति के अध्यक्ष जयमिन ठाकर और शहर भाजपा अध्यक्ष मुकेश दोशी और बिल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष परेश गजेरा सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से बिल्डर्स मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- गुजरात के 73 लाख राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, अब घर बैठे ऐसे करें e-KYC

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो