खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अहमदाबाद से ‘हर घर तिरंगा यात्रा’ का होगा शुभारंभ, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

Tiranga Yatra 2024: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस से पहले हर घर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इस यात्रा का शुभारंग कल अहमदाबाद में अमित शाह करेंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय ध्वज के प्रदर्शन के जरिए राष्ट्रीय गौरव और एकता को बढ़ावा देना है।
12:35 PM Aug 13, 2024 IST | Deepti Sharma
tiranga yatra 2024

Tiranga Yatra 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस यात्रा के दौरान वह अहमदाबाद नगर निगम द्वारा आयोजित तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल भी शामिल होंगे। इस भव्य जुलूस में 50,000 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जो देशभक्ति के उन्माद को बढ़ाने में एक बड़ा कदम होगा। तिरंगा यात्रा शहर के विराटनगर के केसरीनंदन चौक से शुरू होकर निकोल तक जाएगी. यात्रा मार्ग पर 10 झांकियां लगाई जाएंगी। आपको बता दें, यह कार्यक्रम अहमदाबाद के विराटनगर क्षेत्र में कल शाम 4.30 बजे से शुरू होगा।

इस यात्रा के दौरान वह अहमदाबाद नगर निगम द्वारा आयोजित तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल भी शामिल होंगे। इस भव्य जुलूस में 50,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जो देशभक्ति के उन्माद को बढ़ाने में एक बड़ा कदम होगा।

तिरंगा यात्रा शहर के विराटनगर के केसरीनंदन चौक से शुरू होकर निकोल तक जाएगी. यात्रा के मार्ग पर 10 झांकियां लगाई जाएंगी, जो भारत की आजादी के 78वें वर्ष के गौरव को उजागर करेंगी। ये झांकियां स्वतंत्रता संग्राम, देश के स्वतंत्रता सेनानियों और आज भारत के विकास की झलक प्रस्तुत करती हैं। नगर निगम स्थायी समिति के अध्यक्ष देवांगभाई दानी ने कहा कि नागरिकों में राष्ट्रीय ध्वज और देश के प्रति गौरव की भावना जागृत करने के उद्देश्य से यह तिरंगा यात्रा आयोजित की गई है।

न केवल नगर निगम कर्मचारी, बल्कि पुलिस, एसआरपी, फायर ब्रिगेड, स्कूली बच्चे, खिलाड़ी, अलग-अलग समाजों के नागरिक और अलग-अलग पंथों के धार्मिक नेता सहित सभी वर्ग और समुदाय यात्रा में शामिल होंगे। यह तिरंगा यात्रा "हर घर तिरंगा" अभियान के तहत आयोजित की जा रही है। इस अभियान के तहत 15 अगस्त से पहले शहर के सभी नगर निगम और सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इसके अलावा अहमदाबाद की ऐतिहासिक इमारतों, पुलों और खास जगहों पर खास रोशनी की जाएगी। इसमें तिरंगे थीम वाली लाइटिंग का इस्तेमाल कर पूरे शहर को देशभक्ति के रंग में रंगने की कोशिश की जाएगी। इसके साथ ही, यह तिरंगा यात्रा सिर्फ एक रैली नहीं है, बल्कि देश के इतिहास को याद करने और देशभक्ति की भावना जगाने का एक मंच है। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में देश के प्रति आस्था और गौरव की भावना को मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा।

पीएम मोदी ने की थी राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकों से 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पार्टी के 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की थी। 28 जुलाई को 112वीं 'मन की बात' में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी भारतीयों से स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान में हिस्सा लेने का आह्वान किया था।

ये भी पढ़ें-  गुजरात के इस रिटायर अफसर ने 3 साल पहले शुरू की गाय आधारित खेती, अब सालाना करते हैं लाखों की कमाई

Open in App Tags :
15 AugustAmit ShahCM Bhupendra PatelGujarat NewsTiranga Yatra