whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Har Ghar Tiranga Campaign And Tiranga Yatra: अहमदाबाद जिला देशभक्ति के रंग में रंगेगा। 'हर घर तिरंगा' अभियान को मनाने के लिए जिलाधिकारी प्रवीणा डी.के की अध्यक्षता में बैठक हुई। 13 अगस्त को अहमदाबाद शहर में भव्य तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। 
01:33 PM Aug 08, 2024 IST | Deepti Sharma
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने  हर घर तिरंगा  अभियान के तहत फहराया राष्ट्रीय ध्वज
cm bhupendra patel

Har Ghar Tiranga Campaign And Tiranga Yatra: स्वतंत्रता दिवस से पहले, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार को भाजपा के 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। भारतीय जनता पार्टी 11 अगस्त से पूरे देश में 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू करने जा रही है। केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी 11 अगस्त से 14 अगस्त तक तिरंगा यात्रा भी निकालेगी। इस दौरान हर घर, दुकान और दफ्तर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में नागरिकों से 15 अगस्त को 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पार्टी के 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की।

28 जुलाई को 112वें 'मन की बात' में, प्रधानमंत्री मोदी ने सभी भारतीयों से स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी लेने और उन्हें सोशल मीडिया पर साझा करने के बढ़ते चलन पर प्रकाश डाला। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि घरों, कार्यालयों और दुकानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए।

राज्य सरकार द्वारा अगली तिथि पर अहमदाबाद शहर और जिले में 8 से 15 अगस्त तक राज्यव्यापी 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम मनाने के लिए जिला कलेक्टर प्रवीणा डी.के. की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। इस अभियान के तहत अगली तारीख को अहमदाबाद शहर और जिले में 8 से 13 अगस्त तक अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। जिसमें तालुका और जिला स्तर पर विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

इस तिरंगा यात्रा के तहत जिला स्तर पर एक मेगा परेड आयोजित की जाएगी, जिसमें स्कूली बच्चे, लोक नृत्य कलाकार, पुलिस बैंड, सामाजिक संगठन इस परेड में शामिल होंगे। इसके अलावा जिले के सभी स्कूलों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों, सरकारी कार्यालयों, प्रतिष्ठित स्थानों, पर्यटक स्थलों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और सरकारी कार्यालयों को रोशनी से सजाया जाएगा। इस उत्सव के तहत जिले के सभी स्कूलों में निबंध, चित्रकला, रंगोली और देशभक्ति गीत प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

ये भी पढ़ें- गुजरात में पिछले 7 साल में 52,394 करोड़ रुपये GST की चोरी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

इसके अलावा ग्राम स्तर पर जन जागरूकता कार्यक्रम और नाटक भी आयोजित किए जायेंगे। इस बैठक में जिला विकास अधिकारी विदेह खरे, अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश जाट, निवासी अतिरिक्त कलेक्टर सुधीर पटेल और जिला और तालुक प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। खास बात यह है कि 8 अगस्त से 13 अगस्त तक पूरे जिले में 'हर घर तिरंगा' अभियान और 'तिरंगा यात्रा' निकाली जाएगी।

ये भी पढ़ें-  गुजरात के टेक्सस्टाइल और केमिकल इंडस्ट्री पर पड़ा बांग्लादेश की अशांति का असर, पढ़ें खबर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो