whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली-नोएडा के बाद अहमदाबाद के स्कूलों को उड़ाने की धमकी, ईमेल मिलने के बाद मचा हड़कंप

Ahmedabad Schools Bomb Threat Email: दिल्ली-नोएडा के बाद अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। स्कूलों को आज सुबह ईमेल मिला है, जिसके बाद स्कूलों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।
11:52 AM May 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
दिल्ली नोएडा के बाद अहमदाबाद के स्कूलों को उड़ाने की धमकी  ईमेल मिलने के बाद मचा हड़कंप
स्कूल में बम मिलने की खबर फैलते ही अभिभावक घबराहट में बच्चों को लेकर स्कूल पहुंचे।

Ahmedabad Schools Bomb Threat Email: दिल्ली-नोएडा के प्राइवेट स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिलने का मामला सुलझा नहीं था कि गुजरात के अहमदाबाद शहर के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिल गई। आज सुबह शहर के 7 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले, जिसे पढ़ते ही हड़कंप मच गया। आनन फानन में प्रिंसिपल ने ईमेल मिलने की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस विभाग के आला अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। प्रशासन के अधिकारी, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, डॉग स्कवाड और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंचा। तीनों स्कूलों को खाली करा दिया गया है। बच्चों को बिना बैग दिए घर भेज दिया गया है। डॉग स्कवाड के साथ बम निरोधक दस्ता स्कूलों का कोना-कोना खंगाल रहा है। खबर लिखे जाने तक स्कूलों में सर्च जारी है।

इन स्कूलों को मिले धमकी भरे ईमेल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चांदखेड़ा जोन-2 के ONGC केंद्रीय विद्यालय, वस्त्रापुर जोन-1 के एशिया इंग्लिश स्कूल, घाटलोडिया जोन-1 के अमृता विद्यालय, घाटलोडिया जोन-1 के ही कालोरेक्स स्कूल, सैटेलाइट आनंद निकेतन, आर्मी कैंट के चांदखेड़ा केन्द्रीय विद्यालय, बोपल DPS स्कूल के प्रशासन को धमकी भरे ईमेल मिले हैं।

वहीं स्कूलों में सर्च ऑपरेशन के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली और कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। कुछ भी नहीं मिला, ऐसा लगता है, जैसे किसी ने पैनिक क्रिएट करने के लिए अफवाह उड़ाई है। फिर भी स्कूलों को खाली करा दिया गया है। हर एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं। साइबर सेल टीम ईमेल भेजने वाले को ट्रेस करने में जुटी है। अगर यह किसी की बदमाशी हुई तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:शराब ऑफर करते, अश्लील-अभद्र हरकतें करते…Radhika Khera के कांग्रेस नेताओं पर सनसनीखेज आरोप

दिल्ली-नोएडा के 150 स्कूलों को मिली थी धमकी

बता दें कि गत एक मई को दिल्ली-नोएडा के करीब 150 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। ईमेल भेजकर और फायर ब्रिगेड को फोन करके धमकी दी गई थी। दिल्ली पुलिस ने स्कूलों को खाली कराकर डॉग स्कवाड के साथ स्कूलों को 2-2 बार खंगाला, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था। दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने उस ईमेल ID को ट्रेस किया, जिससे मैसेज भेजकर धमकी दी गई थी।

ईमेल ID रूस का था और रूस के सर्वर से ही इसे भेजा गया था। वहीं ईमेल में जो मैसेज लिखा था, वह सभी स्कूलों को मिली ईमेल में एक जैसा था। ID ट्रेस करने के लिए इंटेलिजेंस टीमों का सहयोग भी लिया गया। जिस कंपनी का ईमेल ID है, उससे भी संपर्क किया गया, लेकिन अभी तक ईमेल भेजने वाले का सुराग नहीं लग पाया है। अब पुलिस दिल्ली-नोएडा के स्कूलों और अहमदाबाद के स्कूलों को मिली ईमेल का कनेक्शन तलाश करेगी।

यह भी पढ़ें:OMG! 120 फीट ऊंचाई से झील में कूदे 2 युवक, एक की मौत; वीडियो देख सूख जाएंगी सांसें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो