whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुजरात के विजिटिंग डॉक्टरों के लिए खुशखबरी! मानदेय को लेकर भूपेन्द्र पटेल सरकार का बड़ा फैसला

04:09 PM Oct 01, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात के विजिटिंग डॉक्टरों के लिए खुशखबरी  मानदेय को लेकर भूपेन्द्र पटेल सरकार का बड़ा फैसला

Gujarat Bhupendra Patel Govt: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मंगलवार को गांधीनगर में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई। इस बैठक में सभी कैबिनेट मंत्रियों ने सीएम भूपेन्द्र पटेल के साथ प्रदेश के कई मुद्दों पर चर्चा की। साथ ही बैठक में राज्य के विकास और लोगों के हित से जुड़े कई फैसले भी लिए गए है। इस बैठक में राज्य सरकार ने अनुदान प्राप्त अस्पतालों के विजिटिंग डॉक्टरों के प्रति विजिट मानदेय की दर में वृद्धि करने का निर्णय लिया है। साल 2018 में आखिरी बार मानदेय की दरें तय की गईं थी। इस बात की जानकारी प्रवक्ता मंत्री ऋषिकेष पटेल ने दी है।

Advertisement

राज्य सरकार का फैसला

गुजरात के प्रवक्ता मंत्री ने बताया कि राज्य में धर्मार्थ ट्रस्टों द्वारा कई अनुदान सहायता अस्पताल धर्मार्थ उद्देश्यों के लिए चलाये जाते हैं। राज्य के विभिन्न अनुदान प्राप्त संस्थानों के ट्रस्टियों और एसोसिएशनों द्वारा मानदेय की दर बढ़ाने के लिए अलग-अलग अभ्यावेदन दिए गए ताकि ऐसे अस्पतालों में विजिटिंग डॉक्टर की सेवाएं आसानी से मिल सकें। राज्य सरकार ने इस संबंध में अभ्यावेदन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया है और सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए वेतन वृद्धि का यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद एयरपोर्ट ने जीता SEEM में प्लेटिनम अवार्ड, गुजरात ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

मानदेय की दर में इजाफा

संशोधित दर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अनुदान प्राप्त अस्पतालों में डॉक्टर से मिलने के लिए लगभग 50 किमी. तक की दूरी के लिए मानदेय की दर वर्तमान में 700 रुपये है। जिसे अब बढ़ाकर 1,000 रुपये कर दिया गया है. इसी प्रकार 51 से 100 किमी तक की दूरी के लिए मानदेय की दर 800 रूपये से बढ़ाकर 1250 रूपये कर दी गई है इसके अलावा 100 किमी से अधिक दूरी के लिए मानदेय की दर जो फिलहाल 900 रुपये है, उसे बढ़ाकर 1500 रुपये कर दिया गया है. मंत्री ने कहा कि नई संशोधित विजिट दर के परिणामस्वरूप, अनुदान प्राप्त अस्पताल विशेषज्ञ डॉक्टरों की अधिक कुशल सेवाएं प्राप्त करने और अधिक रोगियों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होंगे।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो