whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुजरात सरकार आज कर सकती है नई कपड़ा नीति की घोषणा, व्यपारियों को हैं बड़ी उम्मीदें

Gujarat New Textile Policy: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के विकास सप्ताह के समापन के अवसर पर मंगलवार को गांधीनगर से नई गुजरात कपड़ा नीति-2024 का शुभारंभ होगा।
01:19 PM Oct 15, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात सरकार आज कर सकती है नई कपड़ा नीति की घोषणा  व्यपारियों को हैं बड़ी उम्मीदें

Gujarat New Textile Policy: गुजरात सरकार द्वारा मंगलवार को नई कपड़ा नीति की घोषणा की जा सकती है। इसके साथ ही प्रदेश की टेक्सस्टाइल सिटी सूरत के उद्योग जगत को उम्मीद है कि राज्य सरकार बिजली सब्सिडी को लेकर उनकी मांग पूरी की जा सकती है। इससे सूरत के उद्योग का विस्तार को पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र जाने से रोका जा सकेगा। राज्य सरकार की तरफ से बीते दिन एक बयान जारी किया गया, जिसमें ये कहा गया कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के विकास सप्ताह के समापन के अवसर पर मंगलवार को गांधीनगर से नई गुजरात कपड़ा नीति-2024 का शुभारंभ होगा।

Advertisement

नवापुर में खुलेंगी फैक्ट्रियां

सूत्रों ने बताया कि वर्तमान में सूरत के कपड़ा उद्योग से जुड़ी 130 कपड़ा फैक्ट्रियां नवापुर MIDC ( महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम) परिसर में स्थित हैं। इसके अलावा सूरत के 25 से ज़्यादा कपड़ा व्यवसायी दिवाली के बाद शहर से करीब 100 किलोमीटर दूर नवापुर में अपनी फैक्ट्रियां खोलने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बिजली, पानी या हो शिक्षा…हर क्षेत्र में हो रहा विकास, CM भूपेंद्र पटेल ने जताया PM मोदी का आभार

Advertisement

गुजरात सरकार की नई कपड़ा नीति

गुजरात सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल विकास सप्ताह के समापन के अवसर पर मंगलवार को गांधीनगर से नई गुजरात कपड़ा नीति-2024 का शुभारंभ करेंगे। इसमें उन्होंने कहा कि यह नई कपड़ा नीति आज के जियो-पॉलीकल के सिनेरियो के कॉन्टेस्ट में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। इसके अलावा इससे औद्योगिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि राज्य की पुरानी कपड़ा नीति 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त हो गई है। तब से उद्योग जगत में नई कपड़ा नीति मांग की जा रही है। राज्य सरकार नई कपड़ा नीति लेकर आने वाले। कुछ दिन पहले राज्य उद्योग विभाग के सचिवों ने कपड़ा उद्योग के हितधारकों के साथ बैठक की थी और उनके सुझाव मांगे थे।

Advertisement

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो