whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुजरात के राजकोट में 150 करोड़ से बनेगा सिग्नेचर ब्रिज, राज्य सरकार ने निकाला किया 9 पुल का टेंडर

Gujarat Bhupendra Patel Govt: गुजरात की भूपेन्द्र पटेल सरकार ने यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए एक साथ 9 नए पुल बनाने का टेंडर जारी किया है।
04:07 PM Oct 12, 2024 IST | Pooja Mishra
गुजरात के राजकोट में 150 करोड़ से बनेगा सिग्नेचर ब्रिज  राज्य सरकार ने निकाला किया 9 पुल का टेंडर

Gujarat Bhupendra Patel Govt: गुजरात की भूपेन्द्र पटेल की सरकार प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। एक ओर जहां राज्य रिन्यूबएल एनर्जी के सेक्टर में तेजी से आगे बढ़ रहा है। वहीं दूसरी तरह प्रदेश के विकास को रफ्तार देने के लिए यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाया जा रहा है। इसी के तहत राज्य सरकार ने एक साथ 9 नए पुल बनाने का टेंडर जारी किया है।

Advertisement

9 नए पुल बनाने का टेंडर जारी

गुजरात के वेस्ट जोन में यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए भूपेन्द्र पटेल की सरकार एक साथ 9 नए पुल बनाने का टेंडर जारी किया। इसमें टेंडर के तहत राजकोट को भी द्वारका जैसा सिग्नेचर केबल ब्रिज मिलेगा। शहर के कटरिया चौराहे के पास 150 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया जाएगा। शहर में बढ़ती ट्रैफिक समस्या के कारण राज्य सरकार ने फैसला किया है।

यह भी पढ़ें: गुजरात में बिल्डरों के लिए लागू हुआ RERA का नया नियम, खरीददारों पर क्या पड़ेगा फर्क

Advertisement

एक साथ शुरू होगा पुलों का निर्माण

यह गुजरात का पहला सिग्नेचर ब्रिज है, जो जमीन पर बनाया जाएगा। सिग्नेचर ब्रिज समेत और 8 पुलों के टेंट भी जारी कर दिए गए हैं। रंगोली पार्क के पास 7.20 करोड़ रुपये की लागत से दो पुल, वेस्ट जोन वार्ड नंबर 11 में नए रिंग रोड पर 42.26 करोड़ रुपये की लागत से तीन पुल, मुंजका पुलिस के पास 5.53 करोड़ रुपये की लागत से एक पुल का निर्माण किया जाएगा। वहीं राया गांव और स्मार्ट सिटी के बीच 12.65 करोड़ रुपये की लागत से स्टेशन और एक पुल निर्माण किया जाएगा। ये सभी 9 पुल सिर्फ वेस्ट जोन में ही बनेंगे। इन सभी 9 पुलों का निर्माण एक साथ शुरू किया जाएगा।

Advertisement

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो