whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गुजरात के 11 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट! मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने दिए जिलाधिकारियों को निर्देश

Heavy Rain Alert In Gujarat: भारी बारिश के बाद भी अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने गुजरात के 11 जिलों में रेड अलर्ट दिया है। वहीं, सीएम ने देर रात राज्य के 7 और जिलाधिकारियों से फोन पर बातचीत कर बारिश की स्थिति की जानकारी ली। 
12:37 PM Aug 26, 2024 IST | Deepti Sharma
गुजरात के 11 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट  मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने दिए जिलाधिकारियों को निर्देश
heavy rain alert in gujarat

Heavy Rain Alert In Gujarat: पूरे गुजरात में इस समय भारी बारिश हो रही है, कई जिलों में पानी भर गया है। वहीं, भारी बारिश से पूरे गुजरात की हालत खराब हो गई है, मौसम विभाग की ओर से अभी भी भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। फिर मौसम विभाग ने 11 जिलों में रेड अलर्ट दिया है। भारी बारिश के बाद भी अगले कुछ घंटों में 8 से 10 इंच बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने गुजरात के 11 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक बहुत तेज हवाएं चलेंगी और भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर गुजरात से लेकर मध्य गुजरात तक मेघराजा धमाल मचा सकते हैं। वहीं, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र और कच्छ में बादलों के भारी बरसने का अनुमान है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 24 घंटों के लिए रेट अलर्ट दिया गया है, जिसमें अहमदाबाद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद में बहुत भारी बारिश हो सकती है, साथ ही आनंद, वडोदरा, छोटाउदीपुर, वडोदरा में भी भारी बारिश हो सकती है। वहीं, नर्मदा, भरूच, सूरत में भी रेड अलर्ट दिया गया है।

सीएम भूपेन्द्र पटेल ने दिए निर्देश

प्रदेश में भारी बारिश के चलते सिस्टम अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल लगातार प्रशासन के संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कल देर रात राज्य के 7 और जिला कलेक्टरों से टेलीफोन पर बातचीत कर उनके जिलों में बारिश की स्थिति की जानकारी ली। सीएम ने देर रात राज्य के सात और जिलाधिकारियों से फोन पर बातचीत कर जिले में बारिश की स्थिति की जानकारी ली और भारी बारिश वाले जिलों को आपातकालीन प्रबंधन के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

सौराष्ट्र क्षेत्र के मोरबी, कच्छ, राजकोट, सुरेंद्रनगर, भावनगर और दक्षिण गुजरात, भरूच और डांग के कलेक्टरों से संपर्क कर उन्हें बारिश की स्थिति पर लगातार नजर रखते हुए लोगों की सुरक्षा, पशुधन संरक्षण प्रणाली (Livestock protection system) और डिजास्टर मैनेजमेंट के लिए सतर्क रहने के निर्देश दिए गए है। मुख्यमंत्री ने इन जिलों के कलेक्टरों से भारतीय मौसम विभाग द्वारा निकट भविष्य में राज्य में भारी बारिश की भविष्यवाणी के संबंध में सतर्क रहने का भी आग्रह किया।

सबसे जरूरी बात यह है कि राज्य में भारी बारिश के हालात पर अमित शाह की भी नजर है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम और हर्ष सांघवी से बातचीत की। बारिश की स्थिति की जानकारी लेने के बाद बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया।

ये भी पढ़ें- जन्माष्टमी पर देश-विदेश के अलग-अलग फूलों से सजेगा गुजरात का ये मंदिर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो