whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Gujarat: अहमदाबाद-मेहसाणा-पालनपुर हाइवे पर फर्राटे से दौड़ेंगी गाड़ियां! CM भूपेन्द्र पटेल ने लिया बड़ा फैसला

Gujarat CM Bhupendra Big Decision: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अहमदाबाद-मेहसाणा-पालनपुर रोड को हाई स्पीड कॉरिडोर के तहत विकसित करने का बड़ा फैसला लिया है।
02:05 PM Sep 22, 2024 IST | Pooja Mishra
gujarat  अहमदाबाद मेहसाणा पालनपुर हाइवे पर फर्राटे से दौड़ेंगी गाड़ियां  cm भूपेन्द्र पटेल ने लिया बड़ा फैसला

Gujarat CM Bhupendra Patal Big Decision: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अहमदाबाद-मेहसाणा-पालनपुर रोड को लेकर बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, सीएम भूपेन्द्र पटेल ने अहमदाबाद-मेहसाणा-पालनपुर रोड को हाई स्पीड कॉरिडोर के तहत विकसित करने के लिए 262.56 करोड़ रुपये अलॉट करने का बड़ा फैसला लिया है। सीएम भूपेन्द्र पटेल के निर्देशन में राज्य सरकार ने इस साल के बजट में प्रदेश के भारी ट्रैफिक वाले हाइवे को हाई स्पीड कॉरिडोर के रूप में विकसित करने का प्रावधान किया है, जो 3100 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के साथ ही पूरा किया जाएगा। इस हाई स्पीड कॉरिडोर के जरिए लोगों को मजबूत सड़क और सुरक्षित ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी।

Advertisement

विकसित होंगे 6 हाई स्पीड कॉरिडोर

इस प्रावधान के तहत, वाटमान-पिपली, सूरत-सचिन-नवसारी, अहमदाबाद-डाकोर, भुज-भचाऊ, राजकोट-भावनगर और मेहसाणा-पालनपुर सहित 6 हाई स्पीड कॉरिडोर विकसित किए जा रहे हैं। इसके लिए सीएम भूपेन्द्र पटेल ने पहले 2023-24 में उत्तर गुजरात के मेहसाणा-उंझा-सिद्धपुर-पालनपुर राजमार्ग पर 9 अलग-अलग क्रॉसिंग पॉइन्ट पर फ्लाईओवर और गाड़ी अंडरपास और 3 नदियों पर नए पुलों को मंजूरी दी है। इस बेहतर सड़क नेटवर्क की दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए एक फ्लाईओवर और दो गाड़ी अंडरपास के निर्माण के लिए 262.56 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

Advertisement

नए 6-लेन वाहन अंडरपास का निर्माण

तदनुसार, मेहसाणा शहर में राधनपुर सर्कल पर ट्रैफिक को कम करने, नागलपुर क्रॉस रोड और उनावा में दोनों क्रॉस रोड पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए 54.40 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर 136 करोड़ रुपये का नया 6 लेन फ्लाईओवर ब्रिज, 6 लेन गाड़ी अंडरपास। नए 6-लेन वाहन अंडरपास का निर्माण 72.16 करोड़ की अनुमानित लागत से किया जाएगा। सीएम भूपेन्द्र पटेल के इस फैसले से उत्तर गुजरात क्षेत्र के लोगों को अहमदाबाद के साथ आसान, सुरक्षित और स्पीड रोड कनेक्टविटी मिलेगी।

यह भी पढ़ें:  ‘भारत को विकसित बनाने के लिए PM मोदी लगातार कर रहे हैं काम’, कार्यक्रम में बोले पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी

Advertisement

262.56 करोड़ रुपये की मंजूरी

बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में अगस्त महीने में ही थराद-मेहसाणा-अहमदाबाद के नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर को मंजूरी दी है। भारतमाला परियोजना में एक महत्वपूर्ण परियोजना के तहत थराद से अहमदाबाद तक 214 किमी लंबाई के छह लेन वाले नेशनल हाई स्पीड कॉरिडोर (एक्सप्रेसवे) के लिए 10534 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने इस राष्ट्रीय हाई स्पीड कॉरिडोर से जुड़े सड़क नेटवर्क को और मजबूत करने के लिए हाई स्पीड कॉरिडोर के तहत अहमदाबाद-मेहसाणा-पालनपुर सड़क को विकसित करने के लिए 262.56 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो